पत्रकारों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कांगड़ा जिला प्रशासन की नई पहल, आरंभ होगा निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम

पत्रकारों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कांगड़ा जिला प्रशासन की नई पहल, आरंभ होगा निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम

पत्रकारों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कांगड़ा जिला प्रशासन की नई पहल, आरंभ होगा निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम

डलहौज़ी हलचल (कांगड़ा) :  पत्रकारों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कांगड़ा जिला प्रशासन एक नई पहल करते हुए निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम आरंभ करने जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य कैंप लगाकर पत्रकारों की निशुल्क सामान्य स्वास्थ्य जांच, स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान और निदान को लेकर काम किया जाएगा। कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य जांच का पहला शिविर 28 नवंबर को जोनल अस्पताल धर्मशाला में लगाया जाएगा। हिमाचल धर्मशाला प्रेस ट्रस्ट के सहयोग से लगाया जा रहा ये शिविर सोमवार 28 नवंबर को प्रातः साढ़े 9 बजे से आरंभ होगा।
डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि पत्रकारों की दिनचर्या काफी तनावपूर्ण होती हैै। दिन रात समाज के लिए अपने कार्य में लगे पत्रकार अपने स्वास्थ्य की देखभाल पर ध्यान नहीं दे पाते। व्यस्तता के चलते भी नियमित स्वास्थ्य जांच का पहलू पीछे छूट जाता है। ऐसे में प्रशासन ने तय किया है जिले के सभी पत्रकारों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम चलाया जाए, जिससे उनके स्वास्थ्य की देखभाल सुनिश्चित हो सके।
उपायुक्त ने जिले के सभी पत्रकारों से अधिक से अधिक संख्या में स्वास्थ्य कैंप में आने और सुविधा का लाभ लेने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि पत्रकारों से गूगल फॉर्म के माध्यम से स्वास्थ्य जांच शिविर में पंजीकरण के लिए कहा गया है। उन्होंने आग्रह किया कि स्वास्थ्य जांच शिविर को लेकर पत्रकार शनिवार प्रातः 10 बजे तक गूगल फॉर्म भर कर सबमिट कर दें, ताकि सोमवार के स्वास्थ्य कैंप को लेकर संख्या के अनुरूप आवश्यक प्रबंध किए जा सकें।
महज 2 हफ्तों में अमलीजामा, धरातल पर उतरा कार्यक्रम
बता दें, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस (16 नवंबर) पर धर्मशाला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिले के पत्रकारों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम आरंभ करने की बात कही थी। महज 2 हफ्तों के भीतर ये कार्यक्रम अब धरातल पर उतरने जा रहा है। 28 नवंबर को धर्मशाला से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।
वहीं, हिमाचल धर्मशाला प्रेस ट्रस्ट के अध्यक्ष गोपाल पुरी ने इस पहल के लिए जिला प्रशासन का आभार जताया और कहा कि सहयोग की दृष्टि से प्रेस ट्रस्ट के सदस्य स्वास्थ्य कैंप में व्यवस्था समेत अन्य जिम्मेदारी देखेंगे।