Movie prime
वन रक्षकों के सौ पद भरे जाएंगे: पठानिया
 
डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : राज्य वन विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक में वन विभाग में सौ पद वन रक्षक, 45 पद कनिष्ठ कार्यालय सहायक आईटी, 21 पद कनिष्ठ आशुलिपिक के पद सीधी भर्ती द्वारा नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी वन एवं युवा खेल सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया ने बुधवार को धौलाधार होटल में राज्य वन निगम के निदेशक मंडल की 212 वीं बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत दी।

    उन्होंने कहा कि वन निगम में कार्यरत दैनिक भोगी तथा अनुबंध कर्मचारियों को प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की भांति चार वर्ष तथा दो वर्ष की सेवा पूर्ण होने के उपरांत नियमित करने का निर्णय लिया गया है। वन मंत्री ने कहा कि राज्य वन विकास निगम का राजस्व बढ़ाने पर भी विस्तार से चर्चा की गई तथा अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए गए ताकि राज्य वन विकास निगम की आमदनी में बढोतरी की जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य वन विकास निगम तथा वन विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

  बैठक में निदेशक मंडल के सदस्यों द्वारा राज्य वन विकास निगम की बेहतरी के सुझाव भी दिए गए। इस अवसर पर प्रबंध निदेशक डा पवनेश कुमार ने बैठक का संचालन किया।

  इस अवसर पर प्रधान सचिव वन ओंकार शर्मा, अजय श्रीवास्तव प्रधान मुख्य अरण्यपाल, प्रबंध निदेशक डा पवनेश कुमार, कार्यकारी निदेशक आर लालनून, निदेशक राम कुमार, निदेशक जगदेव सिंह पठानिया, निदेशक बलबिंद्र सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।