नैशनल वोटर डे पर 25 जनवरी को नाहन में आयोजित होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

नैशनल वोटर डे पर 25 जनवरी को नाहन में आयोजित होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

नैशनल वोटर डे पर 25 जनवरी को नाहन में आयोजित होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

डलहौज़ी हलचल (नाहन) : उपायुक्त सिरमौर आर.के. गौतम ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस (नैशनल वोटर डे ) के अवसर पर 25 जनवरी को नाहन में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में निर्वाचन विभाग के हिमाचल आईकॉन दिलीप सिरमौरी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इस अवसर पर 44 नये वोटरों को सम्मानित भी किया जाएगा।

आर.के. गौतम ने यह जानकारी आज नाहन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन नये वोटरों में मतदान के प्रति जारूगता लाने के लिए हर वर्ष किया जाता है, ताकि निर्वाचन प्रक्रिया के माध्यम से लोकतांत्रिक प्रणाली को सुदृढ़ किया जा सके। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक किया जाएगा।

आर.के. गौतम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया कि मतदान के प्रति युवाओं में जागरूकता लाने के लिए सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों में वाद-विवाद और चित्रांकन प्रतियोगिताओं का आयेाजन कियाा जाए। इन प्रतिभागियों को 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर पुरस्कार भी वितरित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ भी दिलवाई जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम नाहन रजनेश कुमार, जिला राजस्व अधिकारी चेतन चौहान, तहसीलदार निर्वाचन वेद शर्मा, नायब तहसीलदार नारायण दास धीमान के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।