जनहित से जुड़ी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए बकलोह छावनी परिषद को रक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

जनहित से जुड़ी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए बकलोह छावनी परिषद को रक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

जनहित से जुड़ी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए बकलोह छावनी परिषद को  रक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

डलहौज़ी हलचल (चुवाड़ी) भूषण गुरंग  : बकलोह में जनहित से जुड़ी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से बकलोह स्थित छावनी परिषद को रक्षा मंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार से नवाजा गया है। रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह द्वारा बकलोह कैंट की मुख्य अधिशासी अधिकारी मेबल क्रिस्टियन को इस पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। मुख्य अधिशासी अधिकारी मेबल क्रिस्टियन ने बताया कि यह पुरस्कार बकलोह छावनी क्षेत्र के सभी वासियों के लिए गौरव का विषय है।

बता दें कि मुख्य अधिशासी अधिकारी भारतीय रक्षा संपदा सेवा का सिविल सेवा से एक अधिकारी है और महानिदेशक, रक्षा संपदा,रक्षा मंत्रालय,भारत सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण में काम करता है। वर्तमान में, मेबल क्रिस्टियन , डलहौजी छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी हैं।

मेबल क्रिस्टियन के द्वारा जो भी सुविधायें बकलोह छावनी क्षेत्र में  प्रदान की गई हैं वे काबिले तारीफ है। उन्होंने बकलोह कैंट में रहने वाले नागरिकों के लिये स्वच्छ और प्रदूषण  रहित  वातावरण प्रदान करने के लिए सड़कों , नालों और शौचालय का पूर्ण निर्माण करवाया है इसके साथ ही कचरे का निपटारा करने लिए भी बकलोह में उचित व्यवस्था की गई है। जल पूर्ति के लिये बडे बडे जल भण्डारण टैंकों का निर्माण किया गया है। यही नहीं  अस्पताल में फ्री दवाइयों और 1 से 10 तक की कक्षा के बच्चों के लिए फ्री पढ़ाई की सुविधा भी प्रदान की गई है। यही कारण है कि दिल्ली में रक्षा मंत्री उत्कृष्टता अवार्ड से देश के रक्षा मंत्री द्वारा बकलोह छावनी क्षेत्र को सम्मानित किया गया।