Movie prime
करसोग जन मंच में हुआ 146 जन शिकायतों का निपटारा, 186 मांगे हुई प्राप्त
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) :  12 सितम्बर-मंडी जिला के करसोग में आयोजित 23वें जन मंच के दौरान कुल 146 जन शिकायतें प्राप्त हुई जिनका जल शक्ति, बागवानी, राजस्व व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में मौके पर ही निपटारा कर दिया। इसके अलावा कुल 186 मांगे भी प्राप्त हुईं जिन्हे आगामी निपटारे के लिए संबंधित विभागों को सौंप दिया गया।

जन मंच में सुनीं गई 13 ग्राम पंचायतों की जन शिकायतें

जन मंच में करसोग विधानसभा क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतों जिनमें काओ (कमाक्षा), कुफरीधार, बगैला, भन्थल, खडकन, भंडारनू, सनारली, दछैहण, मतेहल, भनेरा, थाच थर्मी, लोअर करसोग व ममेल शामिल हैं की जन शिकायतों का निपटारा किया गया।

बेटी है अनमोल योजना तथा हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के लाभार्थियों को बांटी एफडीआर व गैस कनेक्शन

जन मंच के दौरान जल शक्ति मंत्री ने बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवारों की पांच लाभार्थी बेटियों जिनमें सेरटी की तान्या, कोट की वैष्णवी, भनाच की पल्लवी ठाकुर, लोअर करसोग की परिधि तथा सानना गांव की अमायरा सिंह शामिल है को 12-12 हजार रूपये की एफडीआर वितरित कीं। जबकि हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत सात लाभार्थियों को एलपीजी गैस कनेक्शन भी वितरित किये।

प्री जनमंच में प्राप्त हुईं 59 शिकायतें, 981 विभिन्न प्रमाणपत्र हुए जारी

प्री जनमंच की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए एसडीएम करसोग सन्नी शर्मा ने बताया कि इस दौरान लाभान्वित 13  ग्राम पंचायतों में से कुल 59 जन शिकायतें प्राप्त हुईं। साथ ही राजस्व विभाग से जुड़े विभिन्न तरह के 981 प्रमाणपत्र जारी किये गए तथा 145 म्यूटेशन अनुप्रमाणित की गईं। इस बीच 51 एफिडेविट, 65 आधार अपडेशेन, आठ निसानदेही तथा 378 विभिन्न तरह के फॉर्म को अनुप्रमाणित भी किया गया।

एसडीएम ने बताया कि प्री जनमंच के दौरान ही 60 मृदा स्वास्थ्य कार्ड तथा 211 उद्यान कार्ड भी बनाए गए। पशुपालन विभाग के माध्यम से 142 पशुओं का पंजीकरण किया गया तथा 2 स्वास्थ्य शिविर भी लगाए। इसी दौरान विभिन्न विभागों के माध्यम से 37 साईट्स का भी निरीक्षण किया गया। इस बीच 111 विभिन्न मांगे भी प्राप्त हुईं।