Movie prime
कालाअंब में 128 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होंगे 2 उद्योग - प्रजापति
 निदेशक और उद्योगपतियों के बीच हुए एमओयू हस्ताक्षरित, 500 बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार
 
डलहौज़ी हलचल (नाहन) डॉ. प्रखर गुप्ता  : निदेशक उद्योग राकेश प्रजापति ने आज यहां जिला उद्योग केन्द्र कार्यालय में कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित होने वाले दो उद्योगों, जिनमें सूर्या नॉन वोवन प्रा0 लिमिटिड तथा बिरला मेडिकेयर प्रा0 लिमिटिड के उद्योगपतियों के साथ एमओयू हस्ताक्षरित किए।

इस अवसर पर निदेशक ने बताया कि जिला में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने तथा जिला के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि सूर्या नान वोवन प्रा0 लिमिटिड 100 करोड़ रू0 का निवेश करेगी तथा यहां 150 बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा जिसमें नॉन वोवन फैबरिक तैयार होगा। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार बिरला मेडिकेयर प्रा0 लिमिटिड 28 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जिसमें लगभग 300 बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा पहलकर जिला में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए जिला स्तर पर उद्यमियों के साथ एमओयू हस्ताक्षरित किए जा रहे हैं। निदेशक ने इस बात पर बल दिया कि विभाग का लैण्ड़ बैंक बढाने के लिए अधिक से अधिक सरकारी तथा निजी औद्योगिक क्षेत्र स्थापित किए जाएं ताकि जमीन की कमी से जूझ रहे उद्यमियों को राहत मिल सके।

राकेश प्रजापति ने गत दिवस कालाअंब में चेम्बर आफ कार्मस इण्डस्ट्रीस के पदाधिकारियों के साथ बैठक की तथा उद्योगपतियों की समस्याओं को सुना, जिसमें प्रमुख रूप से कालाअंब क्षेत्र की सड़को का सुधार तथा बिजली, पानी की समस्या संबधी चर्चा हुई। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कालाअंब में नए औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने बारे लैंड बैंक तैयार करने हेतु महाप्रबन्धक उद्योग को निर्देश दिए। उन्होंने 8 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन कॉमन ट्रीटमेंट प्लान का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने बताया कि कालाअंब में स्थापित उद्योगपतियों की आधारभूत समस्याओं जिनमें सड़क, बिजली तथा पानी के निराकरण के लिए 15 करोड़ की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि कालाअंब क्षेत्र के प्रस्तावित निर्माण कार्याें के प्राक्कलन तैयार किए जा रहे हैं और इसके लिए उपयुक्त बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस अवसर पर सूर्या नॉन वोवन प्रा0 लिमिटिड के एम0 डी0 अनुज गुप्ता, बिरला मेडिकेयर प्रा0 लिमिटिड के एम0 डी0 पवन सैनी, महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान, प्रबंधक रचित शर्मा, जिला खनन अधिकारी सुरेश भारद्वाज भी उपस्थित थे।