Movie prime
पेयजल योजना के लिए व्यय होगें 23 करोड- विधानसभा उपाध्यक्ष
टोणी मोड़ से शाही- नकरोड़ संपर्क सड़क का किया शिलान्यास
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने कहा कि सूखा प्रभावित क्षेत्र में आने वाली पंचायत पंजेई, हिमगिरी, चीह, वणंतर में निर्बाध पेयजल सुविधा के लिए उठाऊ पेयजल योजना में लगभग 23 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे। यह बात विधानसभा उपाध्यक्ष टोणी मोड़ से शाही- छेत्री-नकरोड़ संपर्क सड़क के शिलान्यास के उपरांत ग्राम पंचायत पंचायत के गांव सुखधार में जनसभा को संबोधित करते हुए कही ।उन्होंने कहा कि उठाऊ पेयजल योजना से ग्राम पंचायत बड़ेला ,पिछला डियूर ,खडजोता ,कदवारा के लोगों को भी लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि टोणी मोड़ से शाही- छेत्री-नकरोड़ संपर्क सड़क के निर्माण के लिए टोकन मनी के तौर 5 लाख की राशि दी गई है और स्थानीय प्रधान को जल्द कार्य शुरू करवाने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। और कहा कि इस सड़क के निर्माण से 4 पंचायतों के लोगों को सुविधाएं मिलेंगी जिससे उन्हें नकरोड़ जाने के लिए लगभग 15 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर कम होगा।

उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि हिमगिरी क्षेत्र में जल्द ही बैंक शाखा खोली जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कलौनी मोड़ से बैरा डैम पुल तक सड़क बनाई जा रही जिसका टेंडर करवा दिया गया है ।जिससे हिमगिरी क्षेत्र की पंचायतों को भंजराडू जाने के 10 से12 किलोमीटर का सफर ही तय करना पड़ेगा।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला खडकियाला में भवन का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा। डॉ हंसराज ने हिमगिरी में नया प्राइमरी शिक्षा खंड खोलने का भी आश्वासन दिया।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य साहब सिंह, प्रधानाचार्य सीसे स्कूल हिमगिरी दिनेश कुमार शर्मा,सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग असीम, मंडल उपाध्यक्ष बलदेव ठाकुर ,अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद कुमार, उपाध्यक्ष हरी भारद्वाज ,आईटी सेल सहसंयोजक साहब सिंह सहित पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।