सोलन में बच्चों की  राज्य स्तरीय फोक डांस एवं रोल प्ले प्रतियोगिता का आज हुआ शुभारम्भ

सोलन में बच्चों की  राज्य स्तरीय फोक डांस एवं रोल प्ले प्रतियोगिता का आज हुआ शुभारम्भ

सोलन  में  बच्चों की  राज्य स्तरीय फोक डांस एवं रोल प्ले प्रतियोगिता का आज हुआ शुभारम्भ

डलहौज़ी हलचल (सोलन) अमरप्रीत सिंह  : सोलन के एस सी ई आर टी में सरकारी स्कूलों के बच्चों की  राज्य स्तरीय फोक डांस एवं रोल प्ले प्रतियोगिता का आज शुभारम्भ हुआ । इस प्रतियोगिता में 12  जिलों से प्रतिभागी भाग ले रहे है  । जनसंख्या नियंत्रण सहित स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण सहित कई ज्वलंत मुद्दे इस प्रतियोगिता की थीम है।  सरकारी स्कूलों  के  बच्चों की प्रतिभा को बेहतर मंच देने एवं उन्हें समाज के ज्वलंत मुद्दों की जानकारी देने के उद्देश्य से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एंव प्रशिक्षण परिषद के द्वारा सोलन में इस दो दिवसीय राज्य स्तरीय फोक डान्स एंव रोल प्ले प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है  । इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चे  फोक डान्स व रोल प्ले के द्वारा जागरूकता फैला रहे है। राज्य स्तर पर प्रथम आने वाली टीम का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिये चयन किया जायेगा ।

 बात करते हुए बच्चों ने इस प्रतियोगिता को बेहद लाभकारी बताया व कहा कि इस से उन्हें  संबंधित विषय की जानकारी तो मिलती ही है साथ ही समूचे हिमाचल के जिलों से आये बच्चों से बहुत कुछ अमूल्य ज्ञान सीखने को मिलता है।

वहीं कार्यक्रम की राज्य नोडल अधिकारी शैलजा ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रीय जनसंख्या नियंत्रण सहित अनेकों मुद्दों पर आधारित यह दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। राज्य स्तर से बच्चो का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिये होगा । उन्होंने कहा कि बच्चों के स्वर्गीय विकास के लिए इस तरह की प्रतियोगिता मील का पत्थर साबित होती है।