मनाली के डोभी में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, गिरने से पर्यटक की मौत

मनाली के डोभी में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, गिरने से पर्यटक की मौत

डलहौज़ी हलचल (कुल्लू) : जिला कुल्लू के  मनाली विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले डोभी में पैराग्लाइडिंग करते हुए एक पर्यटक की गिरने से मौत होने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान 30 वर्षीय संजय शाह पुत्र सूरज शाह निवासी महाराष्ट्र के तौर पर हुई है। थाना पतलीकूहल से प्राप्त जानकारी के अनुसार पैराग्लाइडिंग साइट से पायलट ने उड़ान भरी, मगर थोड़ी दूर जाने पर ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पर्यटक पैराग्लाइडिंग करते हुए ऊंचाई से जमीन पर गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पर्यटक के शव को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू ले जाया गया है व उसके परिवार को सूचित कर दिया है। हादसे में घायल पायलट ने बताया है कि लाख कोशिशों के बाद भी वह पर्यटक को नहीं बचा पाया। पायलट के अनुसार सेफ्टी बैल्ट की जानकारी पर्यटक को दे दी गई थी लेकिन अचानक सेफ्टी बैल्ट खुल गई।

एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक पर्यटक मनाली से अपने मित्रों के साथ वापिस आ रहा था और डोभी में वह पैराग्लाइडिंग करने के लिए रुका। उन्होंने बताया कि पैराग्लाइडिंग के दौरान वह अचानक वह जमीन पर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि पैराग्लाइडर पायलट सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस सम्बंध में मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।