Movie prime
इंटरनेशनल आईकन अवार्ड से सम्मानित हुए अनुराग गुप्ता
बालीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता के द्वारा द्वारका के रेडीसन ब्लू होटल में दिया गया अवार्ड
 
डलहौज़ी हलचल (पांवटा साहिब) :- हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर पांवटा साहिब के माजरा निवासी अनुराग गुप्ता को इंटरनेशनल आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें मोस्ट प्रॉमिसिंग सोशल वर्कर ओर रिसर्च स्कॉलर का अवार्ड उन्हें शोध  कार्य व समाजसेवा करने के लिए मिला है । इससे पहले अनुराग गुप्ता को बालीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल के द्वारा भी एशिया पेसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

डब्ल्यू कार्प  के द्वारा 29 अप्रैल शुक्रवार को दिल्ली द्वारका के होटल रेडिसन में यह इवेंट ऑर्गेनाइज की गई थी जहां पर हिमाचल प्रदेश जिला सिरमौर के माजरा गांव निवासी अनुराग गुप्ता को शोध कार्य और समाजिक कल्याण कार्य करने पर सम्मानित किया गया इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मिस यूनिवर्स 2000 व बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता थी जिनके द्वारा अनुराग गुप्ता को यह पुरस्कार दिया गया।

अनुराग गुप्ता ने कहा कि शोध कार्य और सामाजिक कल्याण गतिविधियों के लिए मुझे पहले एशिया पैसिफिक एक्सीलेंस अवार्ड  बॉलीवुड अभिनेत्री #Amisha_Patel , #APEA और एशिया अफ्रीका विकास परिषद के द्वारा दिया गया था।

उन्होंने नामिनिशेन फाइल किया था तथा एशिया पेसिफिक चेंबर ऑफ कॉमर्स, ग्लोबल एजूकेशन एंड रिसर्च एलाइंस वह कामनवेल्थ सोसायटी फॉर इनोवेशन एंड रिसर्च की कमेंटी के द्वारा उनके कार्य की प्रशंसा की गई तथा उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन, अभिनव, प्रेरणादायक, प्रभावी कौशल और सामाजिक कार्य के प्रति समर्पण के सम्मान में स्पेशल रिकोगनाइजेशन अवार्ड से नवाजा गया था।

उसी कड़ी में अब उन्हें बालीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता के द्वारा सबसे होनहार सामाजिक कार्यकर्ता और शोध विद्वान का अवार्ड मिला है। अनुराग गुप्ता ने बताया कि अब उनका अगला लक्ष्य लंदन में होने वाली एशिया यूके बिजनेस इवेंट में पहुंचना है। जिसमें देश भर से मात्र 45 लोगों का सिलेक्शन होना है।

अनुराग गुप्ता पीएचडी स्कॉलर है वह औद्योगिक श्रमिकों के लिए हिमाचल प्रदेश औद्योगिक क्षेत्र के लिए विशेष संदर्भ प्रदान करने वाली श्रम सुविधाओं पर एक अध्ययन कर रहे हैं।

अनुराग गुप्ता पेशे से इमिग्रेशन व‌ टैक्सेशन एडवोकेट है वही समाज सेवा में मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के अध्यक्ष व श्री शिव सेवा कांवड़ युवा मंडल माजरा व टीम दबंग हिमाचल के मीडिया प्रभारी भी हैं ।  अनुराग गुप्ता पत्रकारिता में ए एम एच न्यूज़ के मुख्य संपादक के साथ-साथ दून प्रेस क्लब पांवटा साहिब के अध्यक्ष भी हैं।