भुन्तर हत्याकाण्ड का आरोपी जोबनप्रित सिंह हरिद्वार से गिरफ्तार

भुन्तर हत्याकाण्ड का आरोपी जोबनप्रित सिंह हरिद्वार से गिरफ्तार

भुन्तर हत्याकाण्ड का आरोपी जोबनप्रित सिंह हरिद्वार से गिरफ्तार

डलहौज़ी हलचल (कुल्लू)   : कुल्लू पुलिस ने एक बार फिर से जिला के  बरिष्ठ पुलिस  अधीक्षक श्री गुरदेव शर्मा के नेतृत्व में भुन्तर हत्याकाण्ड को सुलझा लिया । हत्या का आरोपी जोबनप्रित सिंह को  हरिद्वार से गिरफ्तार कर कुल्लू लाया गया है । आपको बता दें कि दिनांक 5/12/2022 को शिकायतकर्ता श्रीमति कुसमा देवी निवासी परगाणु (भुन्तर) ने  पुलिस थाना भुन्तर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्होंने अपना एक कमरा  पंजाब के एक दम्पति को  किराये पर दिया हुआ था लेकिन पिछले कुछ दिनों से दम्पति कमरे में नहीं आ रहे थे और कमरे से कुछ दुर्गंन्ध भी आ रही थी जिस पर उन्होंने ग्रांम पंचायत प्रधान व वार्ड मेंम्बर के सामने कमरे का दरवाजा खोला तो अन्दर कमरे का सामान बिखरा हुआ था । पुलिस को सुचना मिलते ही घटना स्थल पर  जिला के बरिष्ठ पुलिस  अधीक्षक श्री गुरदेव शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक मोहनलाल रावत, उप पुलिस अधिक्षक राजेश ठाकुर, प्रभारी थाना भुन्तर अन्य मुलाजमानों के साथ पहुंचे तथा घटनास्थल का निरिक्षण किया । इस दौरान एक महिला की लाश कमरा से बरामद हुई ।

पुलिस थाना भुन्तर में हत्या का मामला पंजीकृत किया गया । मामले के प्रारम्भिक अन्वेषण में पाया गया कि मकान मालिक को अपने किरायेदार के नाम के अलावा कोई भी अन्य जानकारी नहीं थी जिससे पुलिस का आरोपी तक पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया । हत्या के आरोपी को पकडने के लिए बरिष्ठ पुलिस  अधीक्षक श्री गुरदेव शर्मा ने एक विशेष अन्वेषण टीम का गठन किया जिसका नेतृत्व उप पुलिस अधीक्षक मोहनलाल रावत ने किया । अभियोग में तकनिकी अन्वेषण  साईबर सैल कुल्लू से   प्रवीण कुमार, प्रेम नाथ तथा अमर सिंह द्वारा किया गया । तकनीकी अन्वेषण में पाया गया कि आरोपी का नाम जोबनप्रित सिंह पुत्र श्री मखन सिंह निवासी अलीवल रोड़, बटाला पंजाब  है और वर्तमान में हरिद्वार में होने की पुर्ण सम्भावना है । उप पुलिस अधीक्षक मोहनलाल रावत ने आरोपी जोबनप्रित सिंह की तलाश के लिए PO सैल प्रभारी ASI संजय कुमार, HHC नरेश कुमार, आरक्षी आशुपाल ) व पुलिस थाना भुन्तर से मु0 आरक्षी हरी सिंह व आ0 रोहित वर्मा को बाहरी राज्य पंजाब, हरिद्वार, देहरादुन आदि जगहों पर रवाना किए ।  उपरोक्त टीम को हरिद्वार में ही आरोपी का सर्च करने के दिशा निर्देश दिए गए । दिनांक 12/12/2022 को उपरोक्त टीम द्वारा आरोपी जोबनप्रित सिंह को हरिद्वार से गिरफ्तार करके कुल्लू लाया है । पुछताछ पर पाया गया कि आरोपी जोबनप्रित सिंह  पता उपरोक्त भुन्तर से हत्या को अन्जाम देकर बस द्वारा हरिद्वार चला गया और हरिदवार में नाम व पता बदलकर रिक्शा चलाने का काम कर रहा था ।

आरोपी जोबनप्रित सिंह ने अपने आप को पुलिस से बचाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाए लेकिन कुल्लू पुलिस की पैनी नजरों से नहीं बच पाया और आखिरकार दिनांक 12 दिसम्बर 2022 को कुल्लू पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने मे सफल रही ।  आरोपी जोबनप्रित को जल्द ही माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा । बरिष्ठ पुलिस अधिक्षक श्री गुरदेव शर्मा ने सभी नागरिकों से अपील की है कि अपने घर में किराएदारों को रखने  से पहले पुरी तरह  जाँच कर लें ताकि इस तरह के अपराधों को होने से पहले ही रोका जा सके ।