Movie prime
मणिमहेश कैलाश पर चढ़ने का दावा करने वाले युवक पर कार्रवाई की मांग
कैलाश पर चढ़ने का दावा करने वाले युवक पर कार्रवाई की मांग
 
 डलहौज़ी हलचल (चंबा) : मणिमहेश यात्रा के दौरान मणिमहेश कैलाश पर चढ़ने का दावा करने वाले एक युवक के वायरल वीडियो के बाद हिमाचल, पंजाब व जम्मू कश्मीर के शिव भक्तों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। गद्दीयाली महक सांस्कृतिक मंच भरमौर के अध्यक्ष सुरिंदर पटियाल ने मणिमहेश कैलाश पर चढ़ने का दावा करने वाले झारखंड के युवक पर सीधे शिव भक्तों की आस्था पर प्रहार करार दिया है उन्होंने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को एक ज्ञापन सोंप कर कड़ी कार्यवाही की मांग की है उन्होंने कहा है कि एक झारखंड का युवक जो अपना नाम मिथुन बता रहा है। कैलाश पर चढ़ने का दावा कर रहा है जो कि बिल्कुल ही झूठ है। और जिस झंडे के पास वो पहुंचा है वो कैलाश पर्वत नहीं है। ये स्थान धामघोडी से कमलकुंड के बीच से एक रास्ता गया है जहाँ से वो कुछ दूरी तक चढ़ा है।

इस युवक ने जब अपनी ये वीडियो शेयर की तो बहुत सारे न्यूज़ चैनलों और लोगों ने इस फेफ वीडियो को फेसबुक में भी शेयर कर दिया। जो कि हिंदू धर्म और शिव भक्तों की आस्था पर सीधा प्रहार है। उन्होंने कहा की ये हिंदू धर्म के खिलाफ़ एक षड्यंत्र का हिस्सा है उन्होंने कहा कि अगर वो शिव भक्त होता तो जिस जगह झंडा लगा था वहाँ जूते के साथ नहीं बैठता। जिस स्थान पर वो पहुंचा है वहां से हमारे शिव भूमि सेवा दल के शिव भक्त हर साल कैलाश परिक्रमा के लिए जाते हैं जो कि कैलाश चोटी से बहुत ही नीचे है।

कैलाश चोटी पर आज तक कोई भी परिंदा पर नहीं मार सका। तो ये मामूली सा प्राणी कहाँ चढ़ने का दावा कर रहा है। इसने सभी शिव भक्तों की और खास कर गद्दी समुदाय की आस्था को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने मांग की है कि इस युवक को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार किया जाए और इसके खिलाफ़ कानूनन कार्यवाही की जाये ताकि दोवारा कोई भी इस तरह की झूठी अफवाह न फैलाए।

उन्होंने कहा की अगर इसके विरुद्ध कार्यवाही नहीं हुई तो हर कोई कैलाश जाने की सोचेगा और यात्रा के दौरान एक नहीं कई अप्रिय घटना घट सकती है।