Movie prime
सेरी मंच पर मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस
सेरी मंच पर मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) : मंडी जिला प्रशासन ने आयुष विभाग के सहयोग से सेरी मंच पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। मंडलायुक्त राखिल काहलों ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस मौके राखिल काहलों ने सभी को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि योग जीवन जीने का सटीक विज्ञान है और इसे हर व्यक्ति को रोजमर्रा के जीवन में शामिल करना चाहिए। नियमित योगाभ्यास से मनुष्य के जीवन में निखार आता है। उन्होंने कार्यक्रम में योगाभ्यास कराने वाले शिक्षकों को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए।

कार्यक्रम में आयुष विभाग मंडी के उपनिदेशक डॉ. राजेश नरयाल ने मंडलायुक्त एवं अन्य मेहमानों का स्वागत करते हुए जीवन में योग की आवश्यकता एवं लाभ के बारे में बताया। कार्यक्रम में आयुष विभाग की डॉ. मीना के अलावा पतंजलि योगपीठ और आर्ट्स ऑफ लिविंग के योग शिक्षकों ने लोगों को योग क्रियाओं का अभ्यास करवाया। इससे पहले योग शिविर में उपस्थित सभी लोगों ने योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को सुना । प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी।

सेरी मंच योग

शिविर में नगर निगम मंडी की महापौर दिपाली जसवाल, उपमहापौर वीरेंद्र भट्ट सहित नगर निगम के पार्षदगण, आयुष विभाग के डॉ. आशुतोष भारद्वाज, आयुर्वेदिक अस्पताल मंडी के प्रभारी डॉ. हितेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों एवं स्कूली बच्चों के साथ योगासन किए। योग शिविर में मंडी शहर के सैंकड़ों लोगों ने भाग लेकर योग साधना करके स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

इसके अलावा जिला कोर्ट मंडी समेत जिले भर में विभिन्न विभागों एवं संस्थाओं ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न स्थानों पर योग शिविरों का आयोजन किया।