Movie prime
डलहौज़ी हिलटॉप स्कूल में विधायक आशा कुमारी ने किया पौधारोपण
डलहौज़ी हिलटॉप स्कूल में विधायक आशा कुमारी ने किया पौधारोपण
 

 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी)  : डलहौज़ी हिलटॉप स्कूल परिसर में समाज सेवी संस्था रमणीय डलहौज़ी की ओर से वार्षिक पौधारोपण अभियान का समापन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर विधायक आशा कुमारी ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति दर्ज करवाई।

समारोह में डलहौज़ी हिलटॉप स्कूल के अध्यक्ष सुधीर धवन चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर लिनोवो ( ताईवान ) और संस्था के अध्यक्ष रेणुका चौधरी विशेष रूप से मौजूद रहे। आशा कुमारी ने स्कूल परिसर में पौँधारोपण करते हुए कहा , कि बिगड़ते पर्यावरण से धरती का तापमान लगातार बढ़ रहा है । जिससे हमारा जीवन ,जीव जंतु व पेड़ पौधों पर बुरा असर पड़ रहा है । उन्होंने कहा की  हम सभी को अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए ताकि पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। रमणीय संस्था की पर्यावरण संतुलन की दिशा में साथ लगती पंचायतों में लगभग 1350 पौधे रोपने का लक्ष्य पूरा कर संस्था सही मायने में स्वच्छ डलहौज़ी ग्रीन डलहौज़ी  की परिकल्पना को साकार कर रही है।

इस अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्था की ओर से डलहौजी के प्रेरणादायक उर्जावान व्यक्तित्व के रूप में वरिष्ठ नागरिक सुखदेव बाबा और एयर कमोडोर (सेवानिवृत) अशोक महाजन को डलहौजी रत्न का सम्मान देकर सम्मानित किया तो वहीँ तिब्बती संस्था को सामाजिक क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान हेतु सम्मानित किया गया । समारोह में विद्यालय के छात्रों दूवारा पारंपरिक हिमाचली नृत्य नाटी का आयोजन किया गया। जिसमें विधायक आशा कुमारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने नाटी करके समारोह में चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम के अंत में संस्था की अध्यक्ष रेणुका चौधरी व उपाध्यक्ष चंदन शिंगारी,वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश्वर बहल ने विधायक को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।