Movie prime
कोविड उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं लोग- उपायुक्त डीसी राणा
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि जिला चंबा में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी एक चिंता का विषय है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जा रहे हैं वे अपनी जांच अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि जो लोग गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं वे भी समय-समय पर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाते रहें।

उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि कोविड उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। घर से बाहर निकलते समय भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क अवश्य पहनें और उचित दूरी बनाए रखें। हाथों को लगातार धोएं व सैनिटाइजर का भी प्रयोग करें।

उन्होंने यह भी कहा कि जो व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है वे पृथकवास (आइसोलेट) रहे। उन्होंने कहा कि जो लोग अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं वो भी सतर्क रहें।

उन्होंने कहा कि जिन पात्र लोगों ने अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगवाई है वे बूस्टर डोज लगवाएं ताकि संक्रमण के प्रभाव को कम और संक्रमण को फैलने से भी रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इसी माह मिंजर मेला भी आयोजित होने जा रहा है जिसके दृष्टिगत भी मेले में मास्क पहने लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी । उन्होंने उचित दूरी बनाए रखने आह्वान भी किया ताकि संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि मिंजर मेला के दौरान दुकानों में सैनिटाइजर की व्यवस्था भी रहेगी ।