Movie prime
1.20 करोड़ रुपये से पांवटा साहिब के 13 वार्ड में पार्कों का होगा जीर्णोद्धार - सुखराम चौधरी
1.20 करोड़ रुपये से पांवटा साहिब के 13 वार्ड में पार्कों का होगा जीर्णोद्धार - सुखराम चौधरी
 
डलहौजी हलचल (पाँवटा ) : बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज नगर परिषद पांवटा साहिब के वार्ड संख्या 1 से 6 में पार्क का शिलन्यास किया।

इस दौरान जनसभा को सम्बोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि नगर परिषद पांवटा के समस्त 13 वार्ड के पार्कों के सौंदर्यकरण और सुधारीकरण कार्यों पर लगभग 1.20 करोड़ रुपये की धनराशि व्यय की जाएगी, जिसके पहले चरण में आज वार्ड संख्या 1 से 6 में पार्कों का शिलान्यास किया गया है तथा जल्द ही अन्य वार्ड के पार्कों का शिलान्यास भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाने के उद्देश्य से शहर के पार्कों का सौंदर्यकरण किया जा रहा है ताकि शहर में रहने वाले बच्चे, बूढ़े, नौजवान तथा हर वर्ग के लोग इन पार्कों का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि आगे भी इस प्रक्रिया निरंतर जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के अधीन जब भी किसी नई कॉलोनी का निर्माण होता है तो नियम के अनुसार पार्क के लिए स्थान छोड़ना अनिवार्य होता है। उन्होंने नगर परिषद को आदेश दिए कि नियम के तहत पार्क के लिए छोड़े गए स्थान को अपने अधीन लेकर सुंदर पार्कों का निर्माण करें ताकि हर वार्ड में लोगों की सुविधा के लिए कम से कम 2-3 पार्क उपलब्ध हो सकें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वर्तमान दिनचर्या में सेहतमंद रहने के लिए पार्क और सैरगाह बेहद आवश्यक हैं इसलिए सरकार अधिक से अधिक पार्कों का निर्माणा करवाने का निरंतर प्रयास कर रही है ताकि सभी को सुविधा मिल सके।

सुखराम चौधरी ने कहा कि पांवटा साहिब शहर के वार्ड संख्या 5 व 7 से गुजर रहे गन्दे नाले की समस्या का समाधान किया जा रहा है, जिसके लिए सरकार से 4 करोड़ रूपए से अधिक की राशि स्वीकृति करवाई गई है। इस राशि से गंदे नाले के लिए भूमि अधिग्रहण व नाले को ढकने का कार्य किया जाएगा तथा इसके ऊपर से सड़क का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों के लिए यह बड़ी सौगात है, इससे क्षेत्र के लोगों को गंदगी से निजात मिलेगी।

सुख राम चैधरी ने कहा कि पावंटा शहर के लोगों की सुविधा के लिए नगर परिषद क्षेत्र के सड़कों, गलियों, नालियों, पार्कों, स्ट्रीट लाईटों अन्य मूलभूत सुविधाओं वाले क्षेत्र में भी वर्तमान सरकार के कार्यकाल में शानदार उपलब्धियां हासिल की गई हैं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस कार्यकाल में पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के चार दौरे किए तथा क्षेत्र में करोड़ों रुपए की विकासात्मक योजनाओं की सौग़ात दी। उन्होंने कहा कि इस कार्यकाल में पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। आज पांवटा साहिब विधान सभा क्षेत्र विद्युत, जल, सड़क, स्वास्थ्य तथा शिक्षा के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ रहा है।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, नगर पालिका परिषद की अध्यक्षा निर्मल कौर, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कटारिया तथा विभिन्न पार्षद, अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा पाँवटा साहिब चरणजीत चौधरी, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी, उपाध्यक्ष जिला भाजपा अनिल सैनी, ओएसडी शेखरानंद ऑप्रिती, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष शिवानी वर्मा, जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक स्मसाद अली, कार्यकारी अधिकारी नगर पालिका परिषद अजमेर सिंह सहित नगर पालिका परिषद के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।