Movie prime
इंद्रजीत के नाम रही मिंजर की दूसरी सांस्कृतिक संध्या, विरोध के बाद पंजाबी गायब रंजीत बाबा का कार्यक्रम रद्द
इंद्रजीत के नाम रही मिंजर की दूसरी सांस्कृतिक संध्या, विरोध के बाद पंजाबी गायब रंजीत बाबा का कार्यक्रम रद्द  
 

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : ऐतिहासिक मिजर मेला की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में सदर विधायक पवन नैयर ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थिति दर्ज करवाई। उपायुक्त कम मिंजर मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष डीसी राणा ने मुख्यातिथि को शाल व टोपी पहनाकर और स्मृति चिंह भेंटकर सम्मानित किया। मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या कुल्लू के सुप्रसिद्ध गायक इंद्रजीत के नाम रही। इंद्रजीत ने हिमाचल शोभला, पाखली मनु, मेरे दिले री रानी, लाड़ी शाउनी, चिट्टा तेरा चोला, बस च आई तेरी याद, जिकड़े धोने ने, बुदुआ मामा, सोलमा, हडे मामा ठंड रख, लगदी कमाल तथा शोभली रीनू आदि गीतों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

जैसे ही इंद्रजीत मंच पर पहुंचे तो दर्शकों ने तालियों व सीटियों से उनका स्वागत किया। इंद्रजीत ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। इंद्रजीत के चंबयाली गीत चिटटा तेरा चोला काला डोरा व बसा बिच आइयो तेरी याद गीत पर युवा खुद को नाचने से नहीं रोक पाए। वहीं, कांगड़ा के गायक कुमार साहिल, चंबा के गुलशन पाल तथा रिशका ठाकुर के साथ सुभाष राणा ने प्रस्तुतियों से लगों का मन जीत लिया। कुमार साहिल ने एक से बढ़कर एक हिदी गीत गाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। उन्होंने अपनी दमदार आवाज से दर्शकों को खूब नचाया।

इससे पूर्व दूसरी सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत चंबा की अवतार एंड पार्टी ने मुसादा गायन से की। इसके बाद शिव कुमार एंड पार्टी चंबा ने कुंजड़ी मल्हार गाया। चंबा के गायक हरिद्र कुमार ने गीत गया। सृष्टि बड़ोत्रा ने डांस, शिमला के भीम सिंह ने गीत, चंबा की पल्लवी आर्या ने डांस, राकेश शर्मा ने गीत, एक्सटेसी ने रैप सांग, माधव वत्स ने गीत, अर्जुन ने गीत, बबलू डांस ग्रुप ने डांस, कनिष्का शर्मा ने डांस, भटियात के लक्की रोमियो तथा रितिक शर्मा ने गीत, तीसा के योग राज ने गीत, सलूणी के विशु ठाकुर ने रैप सांग, चंबा की अनु चौहान, उमेश कुमार ने गीत, हमीरपुर की शिवांगी ने गीत, चंबा की मेरूनिशा ने नृत्य, कांगड़ा के प्रकाश चंद तथा अमनदीप ने गीत, चंबा की अनमोल एंड पार्टी ने गीत, ऊना के सुरम सिंह ने गीत, कांगड़ा के उमेश शर्मा, उमंग शर्मा, किशन वर्मा तथा राखी गौतम ने गीत, शिमला के सुरभी कला मंच तथा चंदेल म्युजिलक ग्रुप की ओर से फोक सांग पर प्रस्तुति दी। वहीं, भरमौर के विनोद कुमार तथा चंबा के सतीश गौतम ने फो सांग तथा शिमला के रमेश कटोच ने गीत गाया।

पंजाबी गायब रंजीत बाबा का कार्यक्रम रद

विश्व हिंदू परिषद व हिंदू समाज के अन्य संगठनों के विरोध के बाद मिंजर मेले में पंजाबी गायक रंजीत बावा का कार्यक्रम रद कर दिया गया है। रंजीत बावा को मिंजर मेले की तीसरी संध्या के लिए बुलाया गया था लेकिन इससे पहले ही उनका विरोध होना शुरू हो गया। अब उनकी जगह लोकल कलाकार प्रस्तुति देंगे। रंजीत बावा को मिंजर कार्यक्रम में बुलाने के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के अलावा बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच, ब्राह्मण सभा, सनातन धर्म सभा, पूर्व सैनिक परिषद के अलावा सेवा भारती चंबा की ओर से उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर उनके कार्यक्रम को रद करने की मांग थी।

रंजीत बावा पर पंजाब में हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है जिसे लेकर उन पर मुकदमा भी दर्ज है। प्रशासन ने 26 जुलाई को तीसरी सांस्कृतिक संध्या पर होने वाले पंजाबी सिंगर रंजीत बावा के कार्यक्रम को रद कर दिया है।