Movie prime
सुरेश भारद्वाज ने नागरिक सभा जुब्बल द्वारा संजौली में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत
सुरेश भारद्वाज ने नागरिक सभा जुब्बल द्वारा संजौली में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत
 
डलहौज़ी हलचल (शिमला) :-  स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शिमला शहर में बुजुर्गों, स्कूली छात्रों, स्थानीय लोगों तथा बाहरी प्रदेशों से आए पर्यटकों के लिए सड़कों को चौड़ा, ओवर ब्रिज, पार्किंग, फुटपाथ, वर्षाशालिका तथा अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। यह बात आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नागरिक सभा जुब्बल द्वारा संजौली में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कही।

प्रदेश सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत संजौली में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सामुदायिक भवन, व्यायामशाला तथा घूमने के लिए पार्क की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिमला शहर में सभी वार्ड स्तर पर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सड़क को चौड़ा करने का कार्य, पार्किंग की सुविधा, पैदल पथ, ढली में 54 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली टनल तथा लोगों की सुविधाओं के लिए अन्य कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि जहां केन्द्र सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं वहीं प्रदेश सरकार द्वारा भी प्रदेश में हिम केयर, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, गृहिणी सुविधा योजना जैसी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व मंे देश कोरोना महामारी की वैक्सीन बनाने में आत्मनिर्भर रहा है तथा देश में मुफ्त वैक्सीनेशन लोगों को लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारा देश हर दृष्टि से आत्मनिर्भर रहा है वहीं रक्षा की दृष्टि से हम देश में सेना के लिए मशीनी उपकरण भी स्वयं बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नागरिक सभा संजौली द्वारा गरीबों व निचली दीर्घा में रह रहे व्यक्ति के लिए सुविधाएं प्रदान की जा रही है तथा आईजीएमसी में इलाज कर रहे व्यक्ति से आए लोगों को भी न्यूनतम दर पर यहां रहने तथा खाने की सुविधा प्रदान की जा रही है। इस सभा द्वारा लोगों के जन्मदिन एवं अन्य उत्सव के लिए भी गरीब व्यक्तियों को न्यूनतम दरों पर कार्यक्रम करवाने की व्यवस्था की जाती है।

उन्हांेने नागरिक सभा में चलाए जा रहे प्राथमिक स्कूल के लिए पदाधिकारियों को जल्द औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि इसे शीघ्र चयनित स्थान पर स्थानांतरित किया जा सके।

उन्होंने अपनी विधायक निधि से नागरिक सभा भवन के मुरम्मत तथा विकेन्द्रीकरण के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस कार्य को करने के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

इस अवसर पर नागरिक सभा प्रधान विजय शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा नागरिक सभा द्वारा गरीबों के लिए चलाई जा रही विभिन्न सुविधाओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेन्द्र चौहान, पार्षद अर्चना धवन, किमी सूद, कमलेश, आशा शर्मा तथा किसान मोर्चा अध्यक्ष संजीव चौहान, अनुसूचित जाति मोर्चा शिमला के महामंत्री एन.एस. बगाना, नागरिक सभा सचिव संजीव ठाकुर, उपाध्यक्ष नवनीत कपूर तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।