Movie prime
खुद को पुलिस अधिकारी बताकर लोगों को चूना लगाता रहा युवक, चड़ी से आरोपित को किया गिरफ्तार
खुद को पुलिस अधिकारी बताकर लोगों को चूना लगाता रहा युवक, चड़ी से आरोपित को किया गिरफ्तार
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :-  खुद को पुलिस अधिकारी बताने वाला ठग युवक आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। शिकायत मिलने के तीन महीने बाद चंबा पुलिस की टीम ने चड़ी नामक स्थान से आरोपित को पकड़ा है।

जनवरी में पुलिस थाना चंबा को एक शिकायत मिली थी। चंबा में शिक्षण संस्थान चला रहे अभिनव व रेखा की ओर से दर्ज करवाई गई शिकायत में कहा था कि पिछले वर्ष नौ अगस्त को उनके शिक्षण संस्थान में अभय नामक एक युवक आया था। वह अपनी बहन का दाखिला उनके शिक्षण संस्थान में करवाना चाहता था। उसने खुद को क्राइम ब्रांच भरमौर में तैनात बताया। कहा क्राइम ब्रांच में डाटा आपरेटर के पद के लिए भर्ती होनी है। अगर आप इच्छुक हैं तो उसके लिए सिक्योरिटी के तौर पर 3000 तथा डाक्यूमेंट्स जमा करवाएं। उसके बाद इसी वर्ष चार सितंबर को उसने दोबारा कहा कि उसने एक अपराधी को कोर्ट में पेश करना है। उसकी जमानत के लिए पास पैसे कम पड़ गए हैं। 6500 रुपये की जरूरत है। वह उन्हें यह सब पैसे जल्द ही वापस कर देगा।

युवक की बातों में आकर उन्होंने उसे 3000 सिक्योरिटी के तौर पर तथा 6500 रुपये दे दिए। बाद में पैसे मांगे तो टालमटोल करता रहा। आरोपित अभय ने अभिनव और रेखा को अपनी पुलिस व वन विभाग की भर्ती में ली हुई फोटो पुलिस विभाग में होना बताकर भी भेजी हुई थी। पुलिस ने दो मई को युवक को चड़ी से गिरफ्तार कर लिया। 21 वर्षीय अभय कुमार उर्फ हिमांशु निवासी गांव थ्रोट, डाकघर चड़ी, तहसील शाहपुर जिला कांगड़ा का रहने वाला है। कोर्ट ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मामले की पुष्टि सदर थाना प्रभारी चंबा सकीनी कपूर ने की है।