Movie prime
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने 40 लाभार्थियों को वितरित किए गैस कनेक्शन
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने 40 लाभार्थियों को वितरित किए गैस कनेक्शन
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज में आज ग्राम पंचायत पुखरी में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले चंबा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत ग्राम पंचायत पुखरी , दुलाहर, झुलाड़ा, व मसरूंड के 40 लाभार्थियों को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के पात्र परिवारों को खाना पकाने के लिए धुंआरहित ईधन प्रदान करने, महिला सशक्तिकरण तथा पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान करने तथा रसोई गैस सुविधा में सार्वभौमिकरण के लिए यह योजना आरंभ की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना से लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया है और कहा कि बर्फबारी वाले क्षेत्रों में यह योजना वरदान साबित हो रही है। उन्होंने कहा सर्दियों के दिनों में घाटी में बर्फबारी के कारण घरों से निकलना कठिन होता है यही नहीं आग पर खाना पकाने में भी काफी समय लगता था। लेकिन सरकार की गरीबों के लिए आरंभ की गई इस कल्याणकारी योजना ने लोगों को स्वास्थ्य जीवन का उपहार देकर एक सुखद अध्याय जोड़ दिया है।

उन्होंने यह भी बताया कि  लाभार्थियों को गैस कनेक्शन के साथ एक भरा हुआ सिलेंडर मिला है, उन्हें दो अतिरिक्त निशुल्क रिफिल भी दिए जाएंगे।

इस अवसर पर जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले चंबा विजय हमलाल, मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर, पूर्व प्रधान गोपाल ठाकुर सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।