Movie prime
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने नागरिक अस्पताल तीसा में स्वास्थ्य मेले का किया शुभारंभ
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने नागरिक अस्पताल तीसा में  स्वास्थ्य मेले का किया शुभारंभ
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :-  विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज नागरिक अस्पताल तीसा  में स्वास्थ्य विभाग की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आम जनमानस की स्वस्थ्य सुविधा को मध्य नजर रखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य मेले का आयोजन का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस व दूरदराज के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्रदान करना है।

आयोजित मेले में दूरदराज क्षेत्र से आए हुए लोगों का स्वास्थ्य जांच के अलावा आयुष्मान कार्ड,हिम केयर कार्ड व सहारा योजना के लिए लगभग पात्र 100 लोगों को पंजीकृत किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं घर द्वार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री मोबाइल क्लीनिक योजना आरंभ की है जिसके माध्यम से विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

इस दौरान उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि नागरिक अस्पताल तीसा में आईजीएमसी और टांडा मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा विशेषज्ञों का बहु स्पेशलिस्ट कैंप आयोजित किया जाएगा ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे आयुष्मान और हिम केयर जैसे महत्वपूर्ण कार्ड अवश्य बनवा लें ताकि लोग सरकार द्वारा प्रदान की जा रही स्वास्थ्य संबंधी सुविधा से वंचित ना रहे। इस दौरान उन्होंने हिम केयर कार्ड का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही के बजट में हिम केयर कार्ड की वैधता को एक साल से बढ़ाकर तीन साल कर दी है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग तीसा को स्वास्थ्य मेले के सफल आयोजन  पर बधाई भी दी।

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने नागरिक अस्पताल तीसा की व्यवस्था को भी जांचा। विधानसभा उपाध्यक्ष ने बेटियों की शिक्षा को अधिक गुणवत्ता प्रदान करने के लिए कन्या उच्च महाविद्यालय खोलने की मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने की भी बात कही। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने मेले में लोगों की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के लिए लगाए गए स्टॉल का अवलोकन भी किया। कार्यक्रम में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ ऋषि पुरी ने विधानसभा उपाध्यक्ष को शॉल टोपी व चंबा थाल भेंट कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष पंचायत समिति कौशल्या देवी, जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, जिला परिषद सदस्य अंजू  बाला, जिला भाजपा महामंत्री बरिंद्र ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद सिंह, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग केवल शर्मा,स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न अधिकारी व कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।