Movie prime
जनमंच के आयोजन के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित
जनमंच के आयोजन के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित
 
डलहौज़ी हलचल (सोलन) : उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने आज यहां विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ 21 नवम्बर, 2021 को आयोजित किए जा रहे जनमंच के सम्बन्ध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। कृतिका कुलहरी ने कहा कि सोलन जिला का 21वां जनमंच 21 नवम्बर, 2021 को कसौली विधानसभा क्षेत्र के परवाणू के सैक्टर-5 स्थित दशहरा मैदान में आयोजित किया जाएगा। जनमंच की अध्यक्षता प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डाॅ. राजीव सैजल करेंगे। जनमंच प्रातः 10.00 बजे आरम्भ होगा।

उपायुक्त ने जनमंच कार्यक्रम के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जनमंच में पूरी तैयारी के साथ आएं। उन्होंने कहा कि पूर्व जनमंच गतिविधियों के अन्तर्गत जिन शिकायतों व मांगों का निराकरण किया जा चुका है उनकी अलग से सूची तैयार करें। उन्होंने कहा कि जनमंच में विकास खण्ड धर्मपुर की ग्राम पंचायत टकसाल, महलों, बनासर, चामो, नारायणी, प्राथा, कोटबेजा, जंगेशु, जाबली, कोटीनाम्भ तथा निहरी सहित नगर परिषद परवाणू की समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। जनमंच के लिए आवेदन 19 नवम्बर, 2021 को सांय 5.00 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि जनमंच में स्थानांतरण, सरकारी नौकरी की मांग, न्यायालय में विचाराधीन मामलों, लोकार्पण तथा पेयजल, स्वास्थ्य केन्द्र इत्यादि के लिए नई योजनाओं की मांग जिसमें बजटीय आवश्यकताएं हैं, को विषय सूची में नहीं रखा जाएगा। बैठक में सोलन जिला में पूर्व में आयोजित जनमंचों के लम्बित मामलों पर भी विचार-विमर्श किया गया। जलशक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग, विद्युत बोर्ड, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा हिमाचल पथ परिवहन निगम से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई तथा सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के निपटारे के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेन्द्र शर्मा, उपमण्डलाधिकारी सोलन अजय कुमार यादव, उपमण्डलाधिकारी कसौली डाॅ. संजीव धीमान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल, जिला राजस्व अधिकारी केशव, खण्ड विकास अधिकारी धर्मपुर सुभाष अत्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।