Movie prime
दूसरे चरण के मतदान के लिए सभी प्रबंध पूरे- जिला निर्वाचन अधिकारी
 

डलहौज़ी हलचल (केलांग) :  1 अक्टूबर को लाहौल क्षेत्र में होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के दूसरे चरण के मतदान के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि 1 अक्टूबर को लाहौल  क्षेत्र की 16 पंचायतों में मतदान की प्रक्रिया पूरी होगी। मतदान का समय सुबह 7 बजे से लेकर 3 बजे तक रहेगा। 

उपायुक्त ने ये भी बताया कि लाहौल क्षेत्र की 16 पंचायतों में होने वाले दूसरे चरण के मतदान में कुल 8285 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 4144 पुरुष जबकि 4141 महिला मतदाता शामिल हैं

उन्होंने कहा कि इसके लिए 80 मतदान केंद्रों की स्थापना की गई है। मतदान के इस कार्य को अंजाम देने के लिए 320 कर्मियों के अलावा 16 सहायक रिटर्निंग अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी तैनात रहेगा। 

उपायुक्त ने बताया कि 1 अक्टूबर को सलग्रांतिंगरेट, मडग्राम, शकौली, जुंडा, किशौरी, नालडा, शांशा, रानिका, तांदी, मूलिंग, यूरनाथ, कोलोग, कारदंग, गोंधला और सिस्सु 

पंचायतों में पंचायती राज संस्थाओं के लिए मतदान होगा। ग्राम पंचायत प्रधान, उपप्रधान और वार्ड सदस्यों के चुनाव के लिए मतों की गिनती 1 अक्टूबर को ही की जाएगी। जबकि जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के मतों की गिनती 4 अक्टूबर को ब्लॉक मुख्यालय पर सुबह 8:30 बजे से शुरू होगी। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव की यह पूरी प्रक्रिया 6 अक्टूबर को संपन्न होगी।