Movie prime
25 सितंबर को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मनाया जायेगा अन्न उत्सव
  अतिरिक्त उपायुक्त ने कि अन्न उत्सव की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता 
 
डलहौज़ी हलचल (नाहन) :  25 सितंबर को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तीसरे चरण के तहत मनाये जाने वाले अन्न उत्सव की तैयारियों को लेकर आज यहाँ उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर सोनाक्षी सिंह तोमर ने की।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी स्क्रीन के माध्यम से जिला के सभी 5 विधानसभा क्षेत्रों में दिखाया जाएगा। उन्होंने सभी आयोजन स्थलों पर कोविड अनुरूप व्यवहार सुनिश्चित करने को कहा। सभी उपमण्डल अधिकारीयों को इस आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने इस कार्यक्रम से सम्बंधित सभी इंतेज़ाम समय रहते पूरे करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जिला की हर एक उचित मूल्य की दुकान पर 25 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अनाज का एक-एक बैग वितरित किया जाएगा।

जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी पवित्रा पुंडीर ने बताया कि जिला में 341 उचित मूल्य की दुकानें हैं, जिनमें से अधिकतम उचित मूल्य की दुकानों से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थी राशन ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि अन्न उत्सव के मौके पर इस योजना के प्रत्येक लाभार्थी को 10 किलो चावल एक विशेष थैले में दिए जायेंगे।