Movie prime
कलाकारों ने किया प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का बखान
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :  सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वाधान में कलाकारों ने गुरुवार को अनुसूचित जाति के कल्याणार्थ के लिए चलाई जा रही योजनाओं के विशेष प्रचार अभियान के तहत विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत डीयूर,करवाल, विकास खंड भटियात की ग्राम पंचायत कामला,टुण्डी, विकासखंड तीसा की ग्राम पंचायत थल्ली,सत्यास,विकासखंड चंबा की पंचायत टिकरी,मसरूंड,विकासखंड डलहौजी की ग्राम पंचायत बनीखेत व बाथरी में कार्यक्रमों का आयोजन किया।

जिला लोक संपर्क अधिकारी ने बताया कि चंबा रंगदर्शन चंबा,युवा किसान मंच टिकरी,मां सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप लेच, प्रिया म्यूजिकल ग्रुप जडेरा व आर्यन कला मंच उदयपुर के कलाकारों ने जिला के विभिन्न विकास खंडों में लोगों को सरकार की कल्याणकारी नीतियों,उपलब्धियों व नशा निवारण पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से हिमकेयर योजना,सहारा योजना,सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना,मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना,मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना,स्वच्छ भारत मिशन,मुख्यमंत्री आवास योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना तथा बेटी है अनमोल योजना के बारे में ग्रामीण लोगों को विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरान कलाकारों ने लोगों को यह जानकारी भी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी से खतरा अभी टला नहीं है सरकार ने इस महामारी से बचने के लिए टीकाकरण का व्यापक अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने लोगों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि मास्क पहनना,शारीरिक दूरी जैसे नियमों का पालन करना सुनिश्चित बनाएं ।

इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत डीयूर देशराज, प्रधान ग्राम पंचायत कामला, प्रधान ग्राम पंचायत टिकरी संजय कुमार प्रधान ग्राम पंचायत टुंण्डी पवन कुमार,प्रधान ग्राम पंचायत बनीखेत रेखा देवी व अन्य गणमान्य व्यक्त्ति उपस्थित रहे।