Movie prime
बीडीसी अध्यक्ष ने किया संगड़ाह अस्पताल भवन का निरीक्षण
 

 

डलहौज़ी हलचल (संगडाह) विजय आजाद : उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में निर्माणाधीन अस्पताल भवन का शनिवार को पंचायत समिति संगड़ाह मेलाराम शर्मा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।‌ 13, अक्टूबर, 2011 को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल द्वारा इस भवन का शिलान्यास किया गया था, मगर उसके बाद प्रदेश में दो बार सत्ता परिवर्तन होने के बावजूद यह भवन तैयार नहीं हो सका। लंबित भवन की एक बाहरी दीवार के कुछ हिस्से में जहां टाइलें गिर गई है, वहीं प्रांगण का एक हिस्सा भी धसं गया है। विडंबना यह है कि, भवन बनने से पहले ही इसके मुरम्मत की जरूरत आन पड़ी है।

बीडीसी अध्यक्ष मेलाराम शर्मा ने कहा कि, लोक निर्माण विभाग इस भवन के लिए 2 करोड़ का और बजट की मांग कर रहा है तथा वह इस बारे स्वास्थ्य निदेशक से बात कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि, वह मुख्यमंत्री से करोड़ों की लागत से बने 33 केवी सबस्टेशन व किंकरी देवी पार्क संगड़ाह, उठाऊ पेयजल योजना पालर, आईटीआई भवन बोगधार व जल शक्ति भवन नौहराधार के अलावा उक्त भवन का उद्घाटन के लिए भी आग्रह कर चुके है, मगर यह बिल्डिंग फिलहाल उद्घाटन के लिए तैयार नही है।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संगड़ाह रतन शर्मा ने कहा कि, उक्त भवन का करीब 20 काम पूरा हो चुका है तथा इसके लिए दो करोड़ का रिवाइज्ड बजट स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किया जाना शेष है। उन्होने कहा कि, बजट मिलने पर दो माह मे भवन तैयार हो जाएगा।