Movie prime
खज्जियार में चरस के साथ पकडे व्यक्ति के घर में मिली भालू की खाल , मामला दर्ज
खज्जियार में चरस के साथ पकडे व्यक्ति के घर में मिली भालू की खाल , मामला दर्ज
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चंबा जिला के सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में शुमार खज्जियार में   कांगड़ा के स्टेट नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। स्टेट नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल की टीम ने ASI करतार सिंह की अगुआई में एक व्यक्ति को 170 ग्राम चरस और 3OOO की नकदी के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान 63 वर्षीय प्रसाद कुमार उर्फ बाला निवासी गांव बाथली के रूप में की गई।

वहीँ इस बारे में ASI करतार सिंह ने पुलिस थाना चंबा को इस बारे में सूचित किया। इस पर पुलिस थाना चंबा ने सक्रियता दिखाते हुए तुरंत ASI  अखिलेश सिंह की अगुवाई में एक पुलिस दल ने आरोपी के घर पर छापा मारा ।  इस दौरान उसके घर के भीतर से भालू की खाल बरामद हुई। पु लिस ने खाल की पहचान करवाने के लिए खजियार में तैनात वन्य प्राणी विभाग के BO को बुलाया और उसने खाल की पहचान करते हुए इसे भालू की खाल बताया। इसके बाद पुलिस ने खाल को अपने कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा एक्ट के तहत पुलिस थाना चंबा में मामला दर्ज कर लिया है।

भालू की खाल

आरोपी खजियार में आने वाले सैलानियों को चरस बेचने का काम करता था तो साथ ही अवैध शिकार को अंजाम देता था। पुलिस ने उक्त व्यक्ति  खिलाफ NDPS एक्ट सहित वन्य प्राणी सुरक्षा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच प्रक्रिया में जुटा हुआ है।

पुलिस अधीक्षक  चंबा अरुल कुमार खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि  पुलिस अब इस आरोपी से चरस व इस भालू की खाल के संदर्भ में जानकारी हासिल करने का प्रयास करेगी। आरोपी ने इस भालू को कब और कहां मारा तो साथ ही इसे मारने के लिए किस हथियार का प्रयोग किया पुलिस इस बात की जाँच करने में जुटी हुई है ।