Movie prime
आर.सेटी द्वारा अक्तूबर माह में ब्यूटी पार्लर और कटिंग-टेलरिंग का दिया जाएगा प्रशिक्षण
आर.सेटी द्वारा अक्तूबर माह में ब्यूटी पार्लर और कटिंग-टेलरिंग का दिया जाएगा प्रशिक्षण
 
डलहौज़ी हलचल (कांगड़ा) :  निदेशक, पंजाब नैशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, धर्मशाला, महेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ज़िला कांगड़ा के बेरोजगार युवक एवं युवतियों को स्वरोजगार की ओर अग्रसर करने के उद्देश्य से अक्तूबर माह के दौरान ब्यूटी पार्लर और कटिंग-टेलरिंग का 30-30 दिन का निःशुल्क/आवासीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला के 18 से 45 वर्ष आयु के 25 से 30 युवक एवं युवतियां भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक एवं युवतियां राजकीय डिग्री कॉलेज ओडिटोरियम के नजदीक पंजाब नैशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, धर्मशाला में सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी के लिए संस्थान के निदेशक के मोबाइल नम्बर 9418020861 और कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01892-227122 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इसी उद्देश्य से 26 युवाओं को मुर्गी पालन का 10 दिन का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया गया, जिससे वह अपनी आजीविका अर्जित कर सकें। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह की मुख्यातिथि अमंविका साहू, सहायक नियंत्रक आरसेटी ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए।

इस अवसर पर निदेशक, पंजाब नैशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान महेंद्र शर्मा, संकाय अतुल शर्मा और कार्यालय सहायक विपिन कुमार उपस्थित थे।