Movie prime
डलहौज़ी में वयोवृद्धों द्वारा पौधरोपण करवाकर मनाया वरिष्ठ नागरिक सम्मान दिवस
डलहौज़ी में वयोवृद्धों द्वारा पौधरोपण करवाकर मनाया वरिष्ठ नागरिक सम्मान दिवस
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) :  तहसील कल्याण अधिकारी केसर सिंह ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में कार्यान्वित किए जा रहे सेवा सप्ताह के अन्तर्गत आज उपमंडल डलहौज़ी में वरिष्ठ नागरिक सम्मान दिवस आयोजित का आयोजन किया गया जिसमे उपमंडल की सभी पंचायतों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर तहसील की विभिन्न ग्राम पंचायतों में वयोवृद्ध नागरिकों को सम्मानित किया गया तथा उनसे पौधरोपण करवाया।

तहसील कल्याण अधिकारी ने कहा कि इस अवसर पर वयोवृद्धों ने पौधरोपण कर युवाओं को पर्यावरण संरक्षण का बेहतरीन संदेश प्रदान किया। बुजुर्गों ने पौधारोपण कर जहां प्रकृति के संरक्षण के लिए आवश्यक बताया वहीं पेड़-पौधों की शिशुओं की भान्ति देखभाल करने का भी आह्वान किया।

केसर सिंह ने कहा कि वृद्धजन समाज की धरोहर हैं और हमें उनके द्वारा स्थापित किए गए मूल्यों और परम्पराओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए। उन्हांने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान हम सभी का कर्तव्य हैं तथा हमें इसके लिए युवा पीढ़ी को भी जागरूक करना चाहिए उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के साथ पौधरोपण ने एक गहरा संदेश दिया कि वरिष्ठ नागरिकों और उनके अनुभव का हमारे समाज में अधिक महत्व है और उन्हें पौधों के माध्यम से हमेशा याद किया जाएगा।

jbt अनिल