Movie prime
टूरिज्म त्रिगर्त कार्निवल में विभूतियों को नवाजा
धर्मशाला कालेज में नौ सितंबर से लेकर 28 सितंबर तक आयोजित किया उत्सव
 
डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) :  वर्तमान में पर्यटन प्रत्येक राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने का महत्वपूर्ण घटक है और धर्मशाला में धार्मिक पर्यटन के साथ साथ हर्बल जैसे पर्यटन को असीम संभावनाएं हैं जिससे निश्चित तौर पर पर्यटन बढ़ेगा। यह उद्गार केंद्रीय विवि के कुलपति डा एसपी बंसल ने आज राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के टूरिज़्म त्रिगर्त कार्निवल के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। उल्लेखनीय है कि पर्यटन प्रबंधन विभाग व वी० वॉक० विभाग की ओर से टूरिज़्म त्रिगर्त कार्निवल इस वर्ष 09 सितंबर से 28 सितंबर तक मनाया गया हैं, जिसमें अलग अलग दिन विद्यार्थीओं के लिए प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। समापन समारोह में केंद्रीय विश्व विद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सत प्रकाश वंसल ने विभिन्न क्षेत्रों में ंउत्कृष्ट कार्य करने वालो को सम्मानित भी किया। मुख्यातिथि ने विधायक विशाल नेहरिया को त्रिगर्त लोक नेता फ़ॉर अनमेच्ड डेडिकेशन और जबकि दिव्य हिमाचल के पवन कुमार शर्मा को प्रेरणा युवा जर्नलिस्ट 2020 अवार्ड से नवाजा, प्रशांत व साहिल को स्टेट रिपल अफेक्ट अवार्ड से नवाजा अभिषेक कुमार को त्रिगर्त स्टेट हेलिं्पग हैंड्स अवार्ड से समान्नित किया, केंद्रीय विश्व विद्यालय के डीन ऑफ स्कूल ऑफ टूरिज़्म एंड होस्पिटलटी टूरिज़्म से डॉ० सुमन शर्मा को त्रिगर्त नेशनल बडिंग रिसर्चर अवार्ड 2020 देकर समान्नित किया, तथास्तू फाउंडेशन को त्रिगर्त स्टेट मोवर ऑफ माउंटेन अवार्ड दिया,त्रिगर्त स्टेट शाईनिंग स्टार अवार्ड इन एजुकेशन 2021 साई एजुकेट विद्यालय को मिला,त्रिगर्त नेशनल वीमेन अवार्ड 2020 डाक्टर मोनिका मक्कर, त्रिगर्त यंग फैक्लटी अवार्ड 2020  डॉ० पूजा राजपूत को दिया,त्रिगर्त वीमेन अवार्ड 2021 प्रोफेसर वीना मनकोटिया को मिला, त्रिगर्त पर्यटन नेशनल आवार्ड नंदिनी थापा को मिला,त्रिगर्त टीचर हाल ऑफ फेम अवार्ड प्रोफेसर ज्योति को दिया,

  इस अवसर पर विधायक विशाल नेहरिया ने कहा कि टूरिज़्म व वी० वॉक विभाग के छात्र व अध्यापक मिलकर रिसर्च रिपोर्ट तैयार कर पर्यटन को बढाबा देने के लिए मिलकर काम करेंगे जिससे निच्छित तौर पर पर्यटन बढ़ेगा। धर्मशाला में सेल्फी प्वाईंट बनाया जा रहा है जिसमें हिमाचल की संस्कृति ब हेरिटेज साइट को दर्शाया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को विधायक विशाल नैहरिया ने पुरस्कृत किया। कॉलेज प्रचार्य डॉ० राजेश शर्मा ने सभागार में मौजूद मेहमानों का स्वागत किया तथा टूरिज्म त्रिगर्त कार्निवल उत्सव के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

पर्यटन विभाग के हेड डॉ. अमित कटोच ओर वी० वॉक डिपार्टमेंट के नोडल ऑफिसर डॉ० युवराज सिंह पठानिया ने कहा कि टूरिज़्मो त्रिगर्त कार्निवल की गतिविधियां बच्चों के कैरियर में मील का पत्थर साबित हो रही हैं। भारत में पर्यटन सबसे बड़ा उद्योग है जहां रोजगार के काफी अवसर मिलते हैं।