Movie prime
चलो चंबा टीम ने फरीदकोट क्रिकेट क्लब पंजाब को दी शिकस्त
 

डलहौज़ी हलचल (चंबा) :  जिला चंबा की संस्कृति व खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चलो चंबा अभियान के तहत जिला मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक चौगान में मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। यह मैच चलो चंबा क्रिकेट टीम व फरीदकोट क्रिकेट क्लब पंंजाब की टीम के बीच में हुआ। दोनों टीमों में वरिष्ठ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। चलो चंबा टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाए। इसमें अमित ने सर्वाधिक 29 रन अपनी टीम के खाते में जोड़े। इसके अलावा संजय ने 25 और हेम सिंह ने 23 रन बनाए। फरीदकोट की ओर से अजय वर्मा और रितमोहिंदर सिंह ने एक-एक विकेट झटके। जवाब में फरीदकोट की टीम महज 97 रन ही बना पाई। इसमें सोहन ने सर्वाधिक 32 और गुरमीत सिंह ने 27 रनों का योगदान दिया। चंबा की और से अमित और जितेंद्र मेहरा ने तीन-तीन विकेट झटके। इस तरह चलो चंबा की टीम ने यह मैच 12 रनों के अंतर से जीत लिया।

chamba

जिला क्रिकेट संघ चंबा के संयोजक मनुज शर्मा ने कहा कि दोनों टीमों के बीच यह एक बेहतरत क्रिकेट मैच हुआ। मैच से पूर्व सभी खिलाड़ियों को चंबा की हैरीटेज वॉक करवाई गई। इसमें उन्हें चंबा के ऐतिहासिक भवनों, मंदिरों सहित इतिहास की दृष्टि से महत्वपूर्ण विभिन्न प्रकार की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य चंबा की संस्कृति, खानपान व गीत-संगीत से लोगों को रूबरू करवाने के साथ ही यहां खेलों को बढ़ावा देना रहा। उन्होंने कहा कि फरीदकोट क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने चंबा में खेलों को बढ़ावा देने को लेकर अपनी तरफ से हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

chamba cricket

उन्होंने कहा कि चंबा के विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों को पंजाब में प्रोत्साहन देने के लिए उनकी तरफ से प्रयास किए जाएंगे, ताकि यहां के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए एक बेहतर मंच मिल सके। इसी सीरीज में अगला मैच तीसा में खेला जाएगा। मनुज शर्मा ने कहा कि चंबा में खेलों को बढ़ावा देने के साथ ही पर्यटकों को लुभाने के लिए विभिन्न तरह के प्रयास हो रहे हैं। वहीं, चंबा के भूतपूर्व खिलाड़ी बलदेव खोसला ने कहा कि जिला चंबा में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पर्यटकों का इस तरह की गतिविधियों से ध्यान आकर्षित किया जा रहा है।

वहीं, फरीदकोट टीम के कैप्टन व पूर्व रणजी खिलाड़ी राजेंद्र पांडे ने चंबा की खूबसूरती की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि चंबा में खेलना उनके लिए एक अच्छा अनुभव रहा। खिलाड़ियों ने क्रिकेट मैच को लेकर आरबीएस क्लब का भी आभार व्यक्त किया।