Movie prime
मुख्यमंत्री सेवा संकल्प सप्ताह के कार्यक्रम आयोजित , विधायक पवन नैयर ने की अध्यक्षता
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : सदर विधायक पवन नैयर ने कहा कि महिलाओं में एनीमिया की रोकथाम को लेकर महिला एवं बाल विकास के सौजन्य से विभिन्न  योजनाओं को शुरू किया गया है।जिसके तहत पंजीकृत धात्री महिलाओं एवं बच्चों को पूर्ण पोषाहार आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध करवाया जा रहा है। वे आज पोषण अभियान के तहत मुख्यमंत्री सेवा संकल्प सप्ताह के तहत खंड विकास अधिकारी चंबा के कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे।

उन्होंने यह भी कहा कि महिलाएं परिवार की बुनियाद होती है । महिलाएं यदि स्वस्थ है तो परिवार भी स्वस्थ होगा। उन्होंने इस दौरान विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही महत्वकांक्षी योजनाओं में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, शगुन योजना,प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना व बेटी है अनमोल योजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने विभाग को सभी पात्र परिवारों को इन योजनाओं के अंतर्गत लाभान्वित करने को कहा।

कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी नीलम धीमान और जिला समन्वयक विकास शर्मा ने पूर्ण पोषाहार से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों से उपस्थित महिलाओं को अवगत करवाया। इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न महिला मंडल समूह के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने समूह गान की प्रस्तुति से महिलाओं को पूर्ण पोषाहार से संबंधित जानकारी भी प्रदान की। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार सहित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।