Movie prime
2 नवम्बर को सुबह 8 बजे शुरू होगी वोटों की गिनती, तैयारियां पूरी : अरिंदम चौधरी
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) :  मंडी लोक सभा उपचुनाव में मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से सफलततापूर्वक सम्पन्न कराने के बाद अब प्रशासन ने मतगणना को लेकर समस्त प्रबन्ध मुकम्मल कर लिए हैं। निर्वाचन अधिकारी अरिंदम चौधरी ने कहा कि 2 नवम्बर को मतगणना के लिए प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। संपूर्ण 17 विधानसभा क्षेत्रों में हुए मतदान के उपरान्त सभी ईवीएम मशीनें सील करके कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग कक्षों में सुरक्षित रखी गई हैं। पुख्ता इंतजाम करते हुए ईवीएम की बहुस्तरीय सुरक्षा तय की गई है। केन्द्रीय सुरक्षा बल, राज्य आर्म्ड फोर्स तथा स्थानीय पुलिस  कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी के माध्यम से भी कड़ी निगरानी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मतगणना  के दौरान केवल अधिकृत लोगों को ही मतगणना स्थल के अंदर जाने की अनुमति होगी। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। मतगणना केंद्र के समीप मीडियाकेंद्र भी स्थापित किया ही। 

यहां होगी वोटों की गिनती

अरिंदम चौधरी ने बताया कि 2 नवम्बर को मतगणना का कार्य मंडी, सुंदरनगर, जोगिन्द्रनगर, कुल्लू, रामपुर, रिकांगपिओ तथा भरमौर में किया जाएगा । मतगणना सुबह 8 बजे शुरु होगी। उन्होंने बताया कि मंडी जिला में तीन स्थानों पर मतगणना की जाएगी । इसमें जिला मुख्यालय पर आईटीआई और वल्लभ पीजी कॉलेज के अलावा सुंदरनगर व जोगिंदर नगर में मतगणना की जाएगी। आईटीआई मंडी में पोस्टल बैलेट और बल्ह विधानसभा क्षेत्र जबकि वल्लभ राजकीय पीजी कॉलेज मंडी के नए भवन में विधानसभा क्षेत्र सदर व सराज के मतों की गिनती की जाएगी।

इसके अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र करसोग, सुंदरनगर, नाचन और सरकाघाट के वोटों की गिनती जवाहरलाल इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर में जबकि राजीव गांधी राजकीय डिग्री कॉलेज जोगिंद्रनगर में दं्रग और जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती की जाएगी।  इसके अलावा राजकीय बहुतकनीकी संस्थान चम्बा स्थित सरोल में भरमौर विधानसभा क्षेत्र, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला केलांग के परीक्षा हाल में विधानसभा क्षेत्र लाहौल-स्पीति, राजकीय महाविद्यालय कुल्लू में मनाली, कुल्लू, आनी तथा बंजार विधानसभा क्षेत्र जबकि राजकीय महाविद्यालय रामपुर में रामपुर विधानसभा क्षेत्र तथा बचत भवन रिकांगपिओ में किन्नौर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की जाएगी ।

बता दें, मंडी लोक सभा उपचुनाव के लिए 30 अक्तूबर को हुई वोटिंग में 57.71 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। सबसे अधिक मतदान सराज में 70.34 प्रतिशत जबकि सबसे कम सरकाघाट में 46.72 प्रतिशत रहा।