Movie prime
उपायुक्त डीसी राणा ने चांजू क्षेत्र के कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों का लिया जायजा
उपायुक्त डीसी राणा ने चांजू क्षेत्र के कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों का  लिया जायजा
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : उपायुक्त डीसी राणा ने जिला में कोविड  वैक्सीन टीकाकरण अभियान को और  गति देने के लिए आज उपमंडल तीसा के चांजू क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों का दौरा कर  टीकाकरण केंद्रों का जायजा लिया ।  उपायुक्त ने  सभी पंचायत प्रतिनिधियों से आह्वान  करते हुए कहा कि वे कोविड-19 टीकाकरण के लिए लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करना सुनिश्चित बनाएं ताकि टीकाकरण के इस अभियान के लक्ष्य को तय सीमा के भीतर पूर्ण किया जा सके।

इस दौरान उन्होंने प्रधान ग्राम पंचायत टिकरीगढ़,देहरोग,बगेईगढ,चांजू,चरडा और देहरा के साथ बैठक कर पंचायतों में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों के बारे में जानकारी भी ली। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे सभी विकासात्मक कार्यों को तीव्र गति प्रदान करें ।

डीसी राणा ने क्षेत्र में   विभिन्न विकासात्मक कार्यों का निरीक्षण भी किया जिसमें निर्माणाधीन खेल मैदान बगेईगढ,पंचवटी चांजू, चांजू माता मंदिर संरक्षण कार्य सहित पंचायत घर बगेईगढ के भवन शामिल हैं ।

उपायुक्त  डीसी राणा ने कहा की   चांजू क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए चलो चंबा अभियान के साथ जोड़ने के मकसद से जिला पर्यटन विकास अधिकारी  से दराटी  जोत ट्रेक  रूट को विकसित करने की कार्य योजना को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं । उन्होंने यह भी बताया कि धार्मिक  स्थल  महाकाली झील खुंडी मराल को भी धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा ।

उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को पर्यटन विभाग द्वारा होमस्टे के तहत पंजीकृत करवाने तथा पर्वतारोहण संस्थान में साहसिक खेलों के प्रशिक्षण के लिए भी प्रोत्साहित करने को कहा गया है ।

उपायुक्त ने इस दौरान कृषि विभाग के तत्वावधान में आयोजित जागरूकता  शिविर में विभिन्न नगदी फसलों के बीज भी वितरित किए । इस दौरान एसडीएम चुराह अपराजिता चंदेल, जिला भाषा अधिकारी तूकेश शर्मा,खंड विकास अधिकारी  अश्विनी कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत बगेईगढ  शकुंतला देवी, देहरा चैन लाल, टिकरी गढ़ बबली देवी, देहरोग अनीता देवी  सहित स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।