Movie prime
उपायुक्त ने जिम में स्थापित आधुनिक उपकरणों का किया निरीक्षण
छात्रों के लिए तीन सौ और अन्यों के लिए पांच सौ रुपए होगी मासिक फीस
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : उपायुक्त डीसी राणा ने आज युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सौजन्य से एतिहासिक चौगान के समीप स्थित बहुउद्देशीय जिम में लगभग 8 लाख रुपए की लागत से स्थापित नए आधुनिक उपकरणों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जिम में खेल परिषद द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार आधुनिक उपकरणों को स्थापित किया गया है। जिससे शहर में युवाओं को व्यायाम की बेहतर सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इस जिम में महिलाओं के लिए अलग से व्यायाम की व्यवस्था प्रदान की गई है । जिला में खेल परिषद इस तरह की सुविधाओं को प्रदान करने के लिए प्रयासरत है । ताकि युवा सकारात्मक दिशा की ओर आगे बढ़े और फिट इंडिया मूवमेंट के तहत अपने आप स्वास्थ्य और फिट रखें।

उपायुक्त ने कहा कि प्राय: यह भी देखा गया है कि जो युवा खेलकूद व व्यायाम संबंधी गतिविधियों में भाग लेते हैं उनमें नशे के तरफ झुकाव कम रहता है।

उन्होंने यह भी कहा कि जिम में विद्यार्थियों के लिए फीस तीन सौ रुपए मासिक, जबकि अन्यों के लिए पांच सौ रुपए मासिक रहेगी। जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी चंबा प्रदीप धीमान ने बताया कि अब जिम में युवक व युवतियां दोनों ही शारीरिक फिटनेस के लिए आधुनिक उपकरणों के जरिए व्यायाम कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि जिम में आधुनिक उपकरणों के जरिए शारीरिक कसरत की सुविधा सुबह व शाम उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने शहर के युवाओं से विभाग के द्वारा उपलब्ध कराई गई सुविधाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया है।