Movie prime
बसपा की समीक्षा बैठक में संगठन की मजबूती और सदस्यता अभियान पर की चर्चा
बसपा की समीक्षा बैठक में संगठन की मजबूती और सदस्यता अभियान पर की चर्चा 
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) पीसी शर्मा  : बहुजन समाज पार्टी मंडी जिला की बैठक मंडी में आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि बसपा प्रदेश प्रभारी  सुमरत सिंह ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संगठन की मजबूती और सदस्यता अभियान पर फीडबैक लिया । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता का बूथ लेवल पर ईमानदारी कर्मठता सतर्कता और दृढ़ निश्चय से पार्टी का काम करना आवश्यक है जिससे पार्टी को हिमाचल प्रदेश की सत्ता में स्थापित किया जा सकता है

नारायण आजाद प्रदेश अध्यक्ष बसपा हिमाचल प्रदेश ने कहा की हिमाचल प्रदेश के किसी भी नागरिक को संविधान की प्रति, आरक्षण के संवैधानिक अधिकार व एट्रोसिटी एक्ट इत्यादि की अर्थी निकालने का अधिकार नहीं है।  जिसके लिए सरकार को तुरंत प्रभाव से देशद्रोह और एट्रोसिटी एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर मुकदमे दायर करने चाहिए।

देश और प्रदेश के सभी नागरिकों को संवैधानिक अधिकार प्राप्त है कि अपनी जायज मांगों को सरकार के समक्ष उठाए और सरकार अपने विवेक और संवैधानिक प्रावधानों के अंतर्गत उस पर विचार करके निर्णय लें।

पिछले 70 वर्षों में बनी सरकारें हिमाचल प्रदेश में जातिवाद धार्मिकवाद क्षेत्रवाद और अलग-अलग तरह की कट्टरता को खत्म करने में नाकाम रही है। अब बीजेपी और कांग्रेस के नेता समाज में प्यार, सद्भाव व भाईचारा खत्म करने की गलत बयान बाजी कर रहे हैं जिससे समाज में टकराव बढ़ सकता है हिमाचल प्रदेश में आरक्षित वर्गों की सीटों पर जीत कर आए नेता भी अपने समाज के संवैधानिक अधिकारों की आवाज उठाने में नाकाम रहे हैं सभी विधायकों को समाज हित में सरकार की नाकामियों के लिए इस्तीफा देकर अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए।

हिमाचल प्रदेश में भाईचारा और समाजिक न्याय व्यवस्था को कायम करने के लिए जन आंदोलन चलाए जाएंगे जिससे सर्व समाज में आपसी समझबूझ और भाईचारा पैदा हो सके ।

इस अवसर पर प्रेम कुमार हवाल प्रदेश सचिव ने कार्यकर्ताओं को बसपा के संस्थापक मान्यवर साहब कांशीराम के विचारों को अपना कर काम करने का आग्रह किया ।

विक्रम नायर प्रभारी मंडी लोक सभा ने सदस्यता अभियान का कार्य कर रहे कार्यकर्ताओ का हार्दिक आभार व्यक्त किया । एडवोकेट नरेंद्र कुमार प्रभारी जिला मंडी ने भी संगठन की मजबूती पर जोर दिया

रमेश कुमार जिलाध्यक्ष बसपा मंडी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सदस्यता अभियान की रिपोर्ट प्रस्तुत की और नए सदस्यों को जोड़ने के अभियान पर पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए ।

इस अवसर पर हरदेव सिंह जिला महासचिव, सुरेश कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे