Movie prime
डॉक्टर रमेश भारती ने वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल के लिए संकल्प लेने का किया आहवान
डॉक्टर रमेश भारती ने वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल के लिए संकल्प लेने का किया आहवान
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : आयुर्विज्ञान महाविद्यालय चंबा में रविवार को सेवा संकल्प दिवस मनाया गया। इसमें आयुर्विज्ञान महाविद्यालय प्राचार्य डॉक्टर रमेश भारती ने डाक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ को वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल के लिए संकल्प लेने को कहा।

डॉक्टर भारती ने कहा कि बुजुर्ग हमारे लिए बहुत अमूल्य हैं, बुजुर्ग हमें मार्गदर्शन देते हैं। हमें बुजुर्गो का सम्मान करना चाहिए। अस्पताल में बुजुर्गो को सम्मान के साथ प्राथमिकता पर सेवा मिलनी चाहिए। बुजुर्गो का आशीर्वाद होना बहुत जरूरी होता है। उनके जीवन के अनुभवों से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उनके अनुभवों से हम अपने जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर सकते हैं। जब भी वरिष्ठ नागिरकों को जरूरत पड़ती है तो उनकी सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।

घर में भी उनको पूरा सम्मान मिलना चाहिए। एक खुशनुमा माहौल बनाने का प्रयास करना चाहिए, ताकि उन्हें अच्छा लगे। डॉक्टर भारती ने कहा वरिष्ठ नागरिक अपनी जिंदगी के हर पड़ाव में अलग-अलग अनुभवों से होकर गुजर चुके होते हैं। उन्हें सही-गलत की पहचान होती है। यदि कोई वरिष्ठ नागरिक किसी विषय पर सलाह देते हैं तो उसे गंभीरता के साथ लेना चाहिए। किसी भी सूरत में उनकी अनदेखी नहीं करनी चाहिए। उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहे तो इससे बेहतर और क्या हो सकता है। अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों के उपचार को पहुंचने पर उनका उपचार प्राथमिकता के साथ करें। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों को ग्रीटिंग कार्ड, फल, मास्क और पानी की बोतलें भी वितरित कीं।