Movie prime
तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्टूबर तक आयोजित होगी ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता
अंतरराष्ट्रीय  और राष्ट्रीय स्तर के  एक हजार के करीब प्रतिभागी लेंगे हिस्सा
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग) : चलो चंबा अभियान के तहत जिला में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तलेरू बोटिंग प्वाइंट में  9 से 12 अक्टूबर तक भारतीय कयाकिंग व कैनोइंग एसोसिएशन के सौजन्य से  राष्ट्रीय स्तरीय हिमालयन घोरल 9वीं  ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता  के  आयोजन के लिए पुख्ता प्रबंधों को लेकर उपायुक्त डीसी राणा  ने आज विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक की । उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 23 राज्यों से अंतरराष्ट्रीय  और राष्ट्रीय स्तर के लगभग एक हजार के करीब प्रतिभागी हिस्सा लेंगे । प्रतियोगिता के आयोजन की रूपरेखा पर विस्तृत समीक्षा के दौरान  उपायुक्त ने बताया कि प्रतिभागियों को 72 घंटे पहले कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट  या  वैक्सीन की दोनों डोज  लगवाने का प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाना आवश्यक होगा ।

उपायुक्त ने चमेरा जलाशय की साफ सफाई और मौजूद लकड़ी और व्यर्थ पोली पदार्थों को जल्द हटाने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने पुख्ता प्रबंध व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के लिए  विभिन्न विभागों के अधिकारियों की   समन्वय समिति बनाने के निर्देश  दिए ।  बैठक में निर्णय लिया गया कि आयोजन के दौरान खाने पीने के लिए  पर्यावरण अनुकूल सामग्री का ही उपयोग किया जाएगा । इसके अलावा एंबुलेंस और एनडीआरएफ टीम  भी तैनात रहेंगी । आयोजन स्थल पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अलावा जिला के प्रसिद्ध आर्ट एंड क्राफ्ट से रूबरू कराने के लिए विभिन्न गतिविधियां भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया । बैठक में  एसडीएम सलूणी और  डलहौजी ने आयोजन की तैयारियों को लेकर किए गए महत्वपूर्ण कार्यों का ब्यौरा भी रखा ।

इस दौरान  परिवहन व्यवस्था , ठहरने और खाने-पीने, सड़क की मरम्मत, प्रतियोगिता के शुभारंभ और समापन समारोह से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर भी विस्तृत चर्चा की गई । इस दौरान खजियार में प्रस्तावित पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के आयोजन से संबंधित महत्वपूर्ण पहलुओं पर भी चर्चा की गई । 

बैठक में सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी  विजय कुमार, एसडीम चंबा नवीन तंवर, एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, एसडीएम सलूणी डॉ स्वाति गुप्ता, महाप्रबंधक चमेरा प्रथम आर के जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ करण हितेषी , आर टी ओ ओंकार सिंह  , आरएम एचआरटीसी राजन कुमार, जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा, सुबोध पाठक ग्लोबल सैनिटेशन सर्विसेज, अक्षित गुप्ता कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद चंबा, रूपेश कुमार युवा अधिकारी  भी मौजूद रहे |