Movie prime
सरकार के द्वारा धन मुहैया नहीं करवा पाने से नही हो रहा है भवन निर्माण दो छोटे छोटे कमरों में चलना पड़ रहा काम
सरकार के द्वारा धन मुहैया नहीं करवा पाने से नही हो रहा है भवन निर्माण दो छोटे छोटे कमरों में चलना पड़ रहा काम
 
डलहौज़ी हलचल (रिवालसर) पीसी शर्मा : रिवालसर में जब से उप तहसील बनी है तब से अभी तक उसको भवन नसीब नहीं हुआ है। इस तहसील को चलाने के लिए रिवालसर ग्राम पंचायत ने अपने दो कमरे दिये है,लेकिन इस तहसील में भू विभाग से संबंधित रिकॉर्ड रखने के लिए भी मुश्किल हो रही है।साथ में ही स्टाफ को भी बैठने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। बल्ह विधानसभा क्षेत्र के विधायक भी इस उप तहसील के निर्माण कार्य को लेकर अपनी सक्रियता नहीं दी खा पाये है जब से हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है और ना ही कभी इस उपतहसील में तीन साल का कार्यभार पूरा नहीं कर पाया कोई भी नायब तहसीलदार या तो उनकी रिटायर हो का समय होता है या उनकी पदौन्नति होने का समय होता है। 

इस रिवालसर उप तहसील में एक पद वरिष्ठ सहायक खाली चल रहे है,एक क्लर्क जो बल्ह की तहसील में अपनी सेवा दे रहा है जबकि उसको सैलरी रिवालसर उप तहसील से मिल रही है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व में रही कांग्रेस की सरकार ने रिवालसर में यह उप तहसील 2017 में खुल दी थी तब चुनाव आगे थे,लेकिन अब तक इस उप तहसील को भवन निर्माण के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार धन मुहैया नहीं करवा पाई है।जब इस तहसील के लिए भूमि भी चिन्हित हो चुकी है।

क्या कहना है विधायक का इस मामले में

जब हमनें इसके बारे में बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गाँधी से बात की तो उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री से बात करगें और इस तहसील के लिए भी धन मुहैया करवा दिया जायेगा।

क्या कहना है नायब तहसीलदार मुरारी लाल शर्मा का

जब इस मामले को लेकर हमारी टीम ने नायब तहसीलदार रिवालसर मुरारी लाल शर्मा से बात तो उनका कहना था कि हमनेअपनी तहसील रिवालसर की पूरी जानकारी एस डी एम बल्ह को अपने भवन निर्माण से लेकर खाली चल रहे पदों की जानकारी उनको मुहैया करवा दी है।अब आगे की कार्यवाही उन पर निर्भर है कब वह हम लोगों को इस भवन निर्माण के लिए धन मुहैया करवा पाते है।