Movie prime
शर्मनाक : खेत में कपडे में लिपटा मिल नवजात , अस्पताल में हुई मौत
शर्मनाक : खेत में कपडे में लिपटा मिल नवजात , अस्पताल में हुई मौत
 
डलहौज़ी हलचल (बिलासपुर) :  विधानसभा क्षेत्र झंडूता की ग्राम पंचायत घंडीर के गांव घंडीर में शनिवार सुबह नवजात शिशु (लड़का) झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला है। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह करीब सात बजे घंडीर निवासी राजकुमार अपने निजी काम से जा रहा था तो उसे स्थानीय निवासी लेखराम के खेत में से छोटे बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। जब वह वहां पहुंचा तो उसने खेत के एक कोने पर बांस के झुंड में एक नवजात बच्चा कपड़े में लिपटा हुआ मिला। बच्चा बिल्कुल स्वस्थ था। इस बारे में उसने ग्राम पंचायत प्रधान नीलम धीमान को सूचित किया। इसके बाद नवजात शिशु को एंबुलेंस में उपचार के लिए सरकारी अस्पताल बरठीं भेज दिया तथा पुलिस को भी सूचित कर दिया गया। नवजात शिशु का स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण बरठीं अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर रेफर कर दिया। बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई।

बिलासपुर अस्पताल में डा. सतीश ने नवजात के स्वास्थ्य की जांच की तथा इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस संदर्भ में बीएमओ झंडूता डा. अर¨वद टंडन ने बताया कि नवजात शिशु का स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर रेफर कर दिया गया था। उधर, इस संदर्भ में पुलिस थाना तलाई प्रभारी कर्म सिंह ने कहा कि पुलिस दल भेजा गया है और उक्त मामले की जांच जारी है। अभी यह बात सामने नहीं आई है कि यह बच्चा किसका है और किसने यहां छोड़ा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बाहर से आई किसी महिला ने इस बच्चे को यहां छोड़ा है।

वहीं इस बारे में डा. सतीश ने बताया कि नवजात बच्चा समय से पहले पैदा हो गया था तथा रातभर वह ठंड में रहा जिस कारण उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया था।