अमेरिकी पर्यटक की खाई में गिरने से मौत, 8 दिन बाद मिला शव

अमेरिकी पर्यटक की खाई में गिरने से मौत, 8 दिन बाद मिला शव

अमेरिकी पर्यटक की खाई में गिरने से मौत, 8 दिन बाद  मिला शव

डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला की पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज से लापता अमेरिकी पर्यटक का शव बरामद हो गया है। 8 दिन से लापता अमेरिकी पर्यटक का शव मंगलवार दोपहर को मिला। शव एक खाई में झाड़ियों में फंस मिला। मौसम साफ होने की वजह से शव बचाव दल अभियान को नजर आया। ट्रैकिंग का रास्ता भटकने से खाई में गिरने से टूरिस्ट की मौत हुई। अमेरिका निवासी मैक्स लोरंजो 8 दिन से लापता था, जिनके गुम होने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की ओर से 16 सदस्यीय रेस्क्यू टीम का गठन किया गया था।

करीब 8 दिन तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अब अमेरिकी नागरिक का शव बरामद हो गया है। शव बल्ला गांव से 300 मीटर ऊपर जंगल में बरामद हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि पैर फिसलने से मैक्स नीचे जंगल में गिर गए होंगे, जिससे उनकी मौत हो गई। एडीएम ने बताया कि मृतक मैक्स लोरंजो के अंकल डैन करी भी आ चुके हैं। जिन्हें मैक्स के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। आज शव को नीचे लाया जाएगा और पोस्टमार्टम करवाकर रिश्तेदार के हवाले कर दिया जाएगा।

एडीएम कांगड़ा रोहित राठौर ने बताया कि 8 नवंबर को मैक्स लोरंजो के गुम होने की सूचना डिस्ट्रिक्ट एमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर को मिली थी। बाद में एसडीआरएफ के डीएसपी सुनील राणा के नेतृत्व में 16 सदस्यीय रेस्क्यू टीम का गठन किया गया था। साथ ही पर्वतारोहण केंद्र मैक्लोडगंज के सदस्य भी इसमें शामिल थे। मैक्स को ढूंढने के लिए ड्रोन सहित स्निफर डॉग की भी सहायता ली गई और लास्ट लोकेशन से 300 मीटर ऊपर मैक्स का शव जंगल में बरामद हुआ है।