आशा कुमारी का धुआंधार प्रचार जारी, हर दिन कर रही दर्जन भर सभाएं

आशा कुमारी का धुआंधार प्रचार जारी, हर दिन कर रही दर्जन भर सभाएं

आशा कुमारी का धुआंधार प्रचार जारी, हर दिन कर रही दर्जन भर सभाएं
आशा कुमारी

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : डलहौज़ी से छः बार विधायक रह चुकी आशा कुमारी इस बार भी सभी प्रत्याशियों पर भारी पड़ती दिखाई दे रही हैं । इन दिनों आशा कुमारी का धुआंधार प्रचार जारी है और आज उन्होंने गांव भजोत्रा, पोठा में आयोजित जन सभाओं को संबोधित किया जहां क्षेत्र के लिए प्रस्तावित विकास कार्यों के बारे में लोगो से चर्चा की।  आशा कुमारी हर दिन  दर्जन भर से अधिक सभाओं को सम्बोधित कर रही हैं जहां पर भारी भीड़ जुट रही है । इस भारी जन समर्थन के कारण चुनावी माहौल उनके पक्ष में बनता दिख रहा है ।

भजोत्रा गांव में लोगो को सम्बोधित करते हुए  आशा कुमारी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई और बेरोज़गारी अपने चरम पर है जिसके कारण लोगों के जीवन में मुश्किलें बहुत बढ़ी हैं । उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस पार्टी ने लोगों की मुश्किलों को अच्छे उठाया है और सरकार बनते ही इन सभी मुश्किलों को प्राथमिकता के साथ सुलझाया जाएगा ।  आशा कुमारी को सुनने के लिए भजोत्रा गांव में लोगो का हुजूम उमड़ा था और लोगों ने  'डलहौज़ी में सब पे भारी, आशा कुमारी' के नारे के साथ उनके पक्ष में अपना समर्थन व्यक्त किया ।

मौके पर मौजूद गणेश सिंह ने बताया की आशा कुमारी हमेशा से डलहौज़ी की जनता के करीब रही है और लोगों की समस्याएं  सुनकर उनका हल निकलती आई हैं । वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी इस बात की तस्दीक की कि लोगों से जुड़ाव में भी उनसे आगे कोई नहीं है । अपने भाषण में  आशा कुमारी ने ग्रामजनों से अपील की कि 12 नवंबर को अपना वोट अवश्य कांग्रेस के पक्ष में दर्ज करवाएं और लोगो ने भी उनकी इस बात का पुरजोर समर्थन  किया ।

जन सभाओं के अतिरिक्त  आशा कुमारी ने युवाओं को लामबंद करने के लिए एक सोशल मीडिया जागरूकता वर्कशॉप का भी आयोजन किया जिसमें पांच सौ से अधिक लोगों ने भाग लिया । इस मौके पर सोशल मीडिया विशेषज्ञों ने युवाओं  की और उन्हें आधुनिक दौर में सोशल मीडिया को बेहतर तरीके से उपयोग करने के तरीकों के बारे में बताया । विशेषज्ञों ने युवाओं को फेक न्यूज़ से बचने के तरीकों से अवगत कराया । चूंकि सोशल मीडिया अब रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा है, इसलिए बच्चों और युवाओं के लिए यह सीखना महत्वपूर्ण है कि कार्यस्थल में भविष्य के अवसरों के लिए उन्हें तैयार करने के लिए ऑनलाइन संवाद कैसे करें और दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत में उनका समर्थन करें। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करने से उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में डिजिटल साक्षरता विकसित करने में मदद मिल सकती है।

जोखिमों के बावजूद, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बच्चों को डिजिटल साक्षरता कौशल विकसित करने और एक अच्छा डिजिटल पदचिह्न बनाने के लिए मूल्यवान अवसर प्रदान कर सकते हैं। मौके पे मौजूद सभी युवाओ ने आशा कुमारी की इस पहल की प्रशंसा की तथा बताया की ऐसे वर्कशॉप युवाओ को सोशल मीडिया के सही उपयोग के लिए प्रेरित करता है । युवाओ ने साथ ही यह भी कहा की यह सोशल मीडिया जागरूकता वर्कशॉप आपने आप में एक अनूठी पहल है और भविष्य में ये और भी युवाओ तक पहुचनी चाहिए ।