जनजातीय उपमंडल पांगी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाई गई ईवीएम मशीनें

जनजातीय उपमंडल पांगी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाई गई ईवीएम मशीनें

जनजातीय उपमंडल पांगी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से  पहुंचाई गई ईवीएम  मशीनें

डलहौजी हलचल (चंबा) : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव 2022 के  तहत  विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र भरमौर के  जनजातीय उपमंडल पांगी को आज हेलीकॉप्टर के माध्यम से ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) भेजी गई । 

 डीसी राणा ने बताया कि  उपमंडल पांगी के कुल 36 मतदान केंद्रों के लिए 52 ईवीएम मशीन को कमिशनिंग करने के पश्चात कड़ी सुरक्षा के बीच दो हेलीकॉप्टर उड़ानों के माध्यम से किलाड़ पहुंचाया गया  है । 

उन्होंने बताया कि  आज सुबह  भरमौर से ईवीएम को सड़क मार्ग द्वारा चंबा हेलीपैड पहुंचाया गया । 

गौरतलब है कि पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के 14,482 फीट ऊंचे साच दर्रा  में बर्फबारी के कारण  उपमंडल पांगी को ज़िला  मुख्यालय से जोड़ने वाला सड़क  मार्ग चंबा - बैरागढ़-  साच पास - किलाड़  बर्फबारी के कारण वाहनों के परिचालन के लिए बंद  हो चुका है ।   

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि उपमंडल पांगी  में 19  ग्राम पंचायतों के तहत 14629 पंजीकृत मतदाता हैं ।  इनमें 7151 महिलाएं व 7468 पुरुष और 27 सर्विस वोटर शामिल है । इसके साथ   वृद्धजन  मतदाताओं में  80 से 89 आयु  के 81 और 90 से 99  आयु के 12 वयोवृद्ध मतदाता  हैं । 

उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीन की  परिवहन व्यवस्था को  कड़ी सुरक्षा के साथ  पूरा किया गया । परिवहन प्रक्रिया के दौरान दंडाधिकारी इशांत जसवाल  (भारतीय प्रशासनिक सेवा) , तहसीलदार  होली राकेश कुमार, जिला समन्वयक ईवीएम डॉ.  केहर सिंह  ठाकुर  और पुलिस विभाग से सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे ।