डलहौज़ी इस बार आशा कुमारी को विधायक नहीं बल्कि मुख्यमंत्री बनाएगी: शकील अहमद

डलहौज़ी इस बार आशा कुमारी को विधायक नहीं बल्कि मुख्यमंत्री बनाएगी: शकील अहमद

डलहौज़ी इस बार आशा कुमारी को विधायक नहीं बल्कि मुख्यमंत्री बनाएगी: शकील अहमद

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : हिमाचल विधान सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का प्रचार करने डलहौज़ी पहुंचे पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री श्री शकील अहमद ने आज स्पष्ट शब्दों में कहा कि इस बार डलहौज़ी के लोग वोट डाल कर श्रीमती आशा कुमारी को विधायक नहीं बल्कि मुख्यमंत्री बनाएँगे । उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के हर कोने में घूम कर प्रचार कर रहे हैं और यह बात साफ़ तौर पर दिखाई देने लगी है कि कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाने जा रही है ।

श्री शकील अहमद ने यह भी कहा कि श्रीमती आशा कुमारी डलहौज़ी विधान सभा क्षेत्र से छः बार विधायक रह चुकी हैं और देश में वह इकलौती महिला हैं जिन्होंने इतने लम्बे समय तक किसी क्षेत्र का नेतृत्व किया है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की हाई कमान भी श्रीमती आशा कुमारी की काबिलियत के बारे में अच्छे से जानती है । श्री शकील अहमद ने कहा कि श्रीमती आशा कुमारी का संगठनात्मक कौशल उस वक्त सभी ने देखा जब उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी के तौर पर पंजाब का कार्यभार दिया गया था और वहां उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने बहुत बड़े बहुमत के साथ सरकार बनाई थी ।

श्री शकील अहमद ने कहा कि वह कांग्रेस हाई कमांड से अपील करेंगे कि सातवीं बार जीतने जा रही श्रीमती आशा कुमारी जी को चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जाए ।

उन्होंने कहा कि जहां तक डलहौज़ी विधान सभा क्षेत्र की बात है तो यहां के दूर दराज़ के इलाके जैसे सलूणी, किहाड़ जैसे इलाके जिन्हें कोई जानता ही नहीं था उन्हें श्रीमती आशा कुमारी जी की वजह से पहचान मिली जब इन्होनें  अथक प्रयासों और मेहनत से वहां सड़क, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोज़गार की सुविधाएं पहुंचाई । जब श्रीमती आशा कुमारी जी मंत्री बनीं तो इन इलाकों को देश दुनिया में ख्याति प्राप्त हुई ।

श्री शकील अहमद ने कहा अब जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है तो आप भी जानते हैं कि आशा जी जो अपने वायदों की पक्की नेता हैं यह सुनिश्चित करेंगी कि सभी बागवान अपने फलों की कीमत स्वयं तय करें । उन्होंने कहा कि श्रीमती आशा कुमारी यह सुनिश्चित करेंगी कि हिमाचल के सभी परिवारों को तीन सौ यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त मिले । उन्होंने कहा कि श्रीमती आशा कुमारी महिला होने के नाते महिलाओं के दुःख दर्द भली-भाँति समझती हैं और वह सुनिश्चित करेंगी के प्रत्येक महिला के खाते में हर महीने 1500 रुपए ज़रूर पहुंचे जिससे वह अपने घर और परिवार के खर्चे सही ढंग  चला सके ।

श्री शकील अहमद ने कहा कि डलहौज़ी विधान सभा क्षेत्र में आशा कुमारी जी चार इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूल खोलने का ऐलान पहले ही कर चुकी हैं । प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हमें उम्मीद है वह न सिर्फ डलहौज़ी बल्कि सभी विधान सभा क्षेत्रों में चार-चार अंग्रेजी मीडियम स्कूल खुलवाएंगी ।  विशवास के साथ इसलिए भी कह सकते हैं क्योंकि हिमाचल प्रदेश की शिक्षा मंत्री रहते समय भी उन्होंने प्रदेश के लिए बेहतरीन काम किया था और हिमाचल में शिक्षा का स्तर बहुत ऊँचा उठाया था ।

उन्होंने कहा कि भाजपा गाय के नाम पर केवल वोट लेती है । कांग्रेस सरकार बनने पर सभी गाय और भैंस पालकों से हर रोज़ 10 लीटर दूध खरीदेगी जिससे गाय पालकों की आमदनी बढे और वे गाय के साथ साथ अपने परिवार  भरण पोषण ठीक से कर सकें