स्वामी राजेश्वरानंद भारती नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के वार्षिक दीक्षांत समारोह में नवाजी मेधावी छात्राएं

स्वामी राजेश्वरानंद भारती नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के वार्षिक दीक्षांत समारोह में नवाजी मेधावी छात्राएं

स्वामी राजेश्वरानंद भारती नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट के वार्षिक दीक्षांत समारोह में नवाजी मेधावी छात्राएं

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : ककीरा के स्वामी राजेश्वरानंद भारती नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी फाइनल ईयर के 10वें बैच का वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। समारोह में राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित डॉक्टर  कुणाल भाई शास्त्री ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मुख्य अतिथि के यहां पहुंचने पर कॉलेज की छात्राओं द्वारा पुष्प वर्षा कर उनका भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉक्टर कांता  अजय कुमार के द्वारा मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।  वही मुख्य ट्रस्टी राजन भाई पटेल, देवेंद्र राज महाजन और तरुण मल्होत्रा ने मुख्य अतिथि को शॉल और चंबा थाल देकर सम्मानित किया। नर्सिंग कॉलेज के प्रधानाचार्य द्वारा तीनों ट्रस्टियों  राजन भाई पटेल, देवेंद्र राज महाजन और तरुण मल्होत्रा को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया । इसके बाद पंडित नवीन शर्मा के द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ मां सरस्वती के आगे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

छात्राओं के द्वारा कार्यक्रम का आग़ाज गणेश वंदना से किया गया, उसके बाद  छात्राओं के द्वारा नेपाली , गुजराती , पहाड़ी और पंजाबी नृत्य  भी पेश किया गया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य द्वारा उपस्थित लोगों को कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़कर सुनाई गई और प्रदेश में अव्वल रहने वाली कॉलेज की  छात्राओं के बारे भी उपस्थित लोगों को बताया गया।  प्रदेश में अव्वल रहने वाली छात्राओं को मुख्य अतिथि के द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

इस मे तृतीय वर्ष की छात्रा सोनाली धीमान ने पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर  आ कर इंस्टिट्यूट का नाम रोशन किया ।इनको इंस्टिट्यूट की और से 11000 रुपये और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।  वही प्रदेश में छठे स्थान से दसवें स्थान तक आने वाले 6 बच्चों को भी 5100 , 5100 रुपये ओर स्मृति चिन्ह देकर स्मानित किया गया।  वही द्वितीय वर्ष की  छात्राओं में कुमारी पूनम में प्रदेश में तीसरा , शामली ठाकुर ने चौथा  औऱ पूजा देवी ने सातवाँ  स्थान हासिल कर इंस्टिट्यूट का नाम रोशन किया है  । पूनम को 10 हज़ार शामली और पूजा को पांच , पांच हज़ार रुपये और स्मृति चिन्ह देकर स्मानित किया । वही G N M प्रथम वर्ष की  छात्राओ में अंजली ने प्रदेश  में पांचवां  स्थान औऱ अंकिता ने छठा स्थान हासिल किया । वही मेनेजमेंट की औऱ से कुछ स्पेशल अवार्ड भी बच्चों को दिए गए।

अंत में मुख्यअतिथि ने  सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य के कामना करते हुए कहा कि इस नर्सिंग इंस्टिट्यूट से जो भी बच्चे पास होकर जायेंगे  उन पर हर समय गुरु जी की अपार कृपा बरसती रहेगी । इस मौके पर  डॉक्टर मनीष फाडिया, डॉक्टर जेडका, डॉक्टर ऋचा मेहरोत्रा , प्रिंसिपल ककीरा दिल्ली मोहमद,के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे ।