स्वीप के तहत केन्द्रीय विद्यालय बनीखेत में कार्यक्रम का आयोजन

स्वीप के तहत केन्द्रीय विद्यालय बनीखेत में कार्यक्रम का आयोजन

स्वीप के तहत केन्द्रीय विद्यालय बनीखेत  में कार्यक्रम का आयोजन

डलहौजी हलचल (डलहौजी) : केन्द्रीय विद्यालय बनिखेत  में आज विद्यार्थियों को मतदान के मूल्य के बारे में शिक्षित करने और संकल्प पत्र वितरित करने के संबंध में स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने की। उन्होंने विद्यार्थियों को विस्तार से मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी होने पर मतदान अवश्य करें। जिससे पारदर्शी और स्वस्थ लोकतंत्र स्थापित हो सके।

उन्होंने युवाओं से अपने आस-पड़ोस में भी लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करने का आह्वान किया। जिससे शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो सके। कार्यक्रम के दौरान मतदाता शपथ भी दिलाई गई।

गौरतलब है कि मिशन 277 के तहत ज़िला में उन मतदान केंद्रों पर विशेष मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिनमें गत चुनावों के दौरान मतदान 60 प्रतिशत से कम रहा था। 

इस दौरान जिला रोजगार अधिकारी एवं नोडल अधिकारी स्वीप, अरविंद सिंह चौहान, उप  निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढ़क  , उपमंडल नोडल अधिकारी स्वीप डलहौजी प्रियंका ठाकुर, संजय कुमार प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय बनीखेत  सहित  विद्यालय के शिक्षक  उपस्थित रहे ।