हर खर्च को रजिस्टर में दर्ज करवाएं सभी उम्मीदवार

हर खर्च को रजिस्टर में दर्ज करवाएं सभी उम्मीदवार

हर खर्च को रजिस्टर में दर्ज करवाएं सभी उम्मीदवार

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : विधानसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के चुनावी खर्च की निगरानी के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने चंबा जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए  सरदेंदु कुमार पाण्डे व स्वाति रत्ना को व्यय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

व्यय पर्यवेक्षक सरदेंदु कुमार पाण्डे ने आज (बुधवार ) को बचत भवन चंबा में जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के व्यय रजिस्टरों का प्रथम निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी विधानसभा क्षेत्रों के सहायक व्यय पर्यवेक्षकों और विभिन्न उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार के चुनावी खर्च का पूरा ब्यौरा व्यय रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए। इसमें किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए तथा निर्वाचन आयोग के नियमों की अक्षरश: अनुपालना होनी चाहिए। उन्होंने यह आग्रह भी किया कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि या उम्मीदवार किसी भी प्रकार की गैर कानूनी गतिविधियों में सम्मिलित ना हो ताकि शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन प्रक्रिया को संपूर्ण किया जा सके।

उन्होंने सहायक व्यय पर्यवेक्षकों को कहा कि उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार चुनावी खर्च का ब्यौरा सही तरीके से रजिस्टर पर दर्ज के लिए समय-समय पर मार्गदर्शन करते रहे।

व्यय पर्यवेक्षक ने बताया कि व्यय रजिस्टरों का दूसरा निरीक्षण छः नवंबर को और तीसरा निरीक्षण 9 नवंबर को होगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रोबेशनर अधिकारी इशांत जसवाल , क्रेडिट प्लानिंग अधिकारी निशांत सहित सहायक व्यय पर्यवेक्षक और उम्मीदवारों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।