10 नवम्बर को मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होगा पोलिंग स्टाफ

10 नवम्बर को मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होगा पोलिंग स्टाफ

10 नवम्बर को मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होगा पोलिंग स्टाफ
10 नवम्बर को मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होगा पोलिंग स्टाफ

डलहौजी हलचल (मंडी) : मंडी सदर विधानसभा के लिए नियुक्त पीठासीन व सहायक पीठासीन अधिकारियों को वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में चुनावी पूर्वाभ्यास करवाया गया। पूर्वाभ्यास के उपरान्त 10 नवम्बर को पीठासीन, सहायक पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान कर्मियों के दल मतदान करवाने के लिए मतदान केन्द्र के लिए रवाना हो जाएंगे। इस तीसरे व अन्तिम पूर्वाभ्यास मेें 600 पीठासीन व सहायक पीठासीन अधिकारियों ने भाग लिया, जो मंडी विधानसभा के 111 मतदान केन्द्रों में मतदान करवाएंगे। इस दौरान मतदान अधिकारियों को ईवीएम और वीवीपैट की सिलिंग सबंधी जानकारी दी गई। इसके साथ ही पूर्वाभ्यास में मतदान केन्द्र पर वोटर की वोटिंग की गोपनियता बनाए रखने के लिए पोलिंग कम्पारटमैंट तैयार करने की जानकारी प्रदान की गई।
इस अवसर पर पोल डे मॉनिटरिंग व्यवस्था एप की जानकारी दी गई। इस ऑनलाइन एप में कितना मतदान हुआ है के बारे में दो-दो घंटे बाद पता लगाया जा सकेगा। निर्वाचन अधिकारी मंडी विधानसभा क्षेत्र एवं एसडीएम सदर रीतिका जिंदल ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी चुनाव को निष्पक्ष और सुचारू तौर पर करवाने के लिए अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

1969 मतदाताओं ने घर पर डाला वोट

मंडी विधानसभा में 80 वर्ष की अधिक आयु और दिव्यांग मतदाताओं में से 1969 मतदाताओं ने घर पर अपना वोट डाला। इसके लिए 12 टीमों का गठन किया गया था जिन्होंने इन मतदाताओं के घर पर जाकर मत डलवाए।

आईटीआई मतदान केन्द्र पर दिव्यांग कर्मी करवाएं वोटिंग

मंडी विधानसभा में स्थापित आईटीआई मतदान केन्द्र का पूर्ण पोलिंग स्टाफ में दिव्यांग कर्मी की तैनाती की जाएगी। इस केन्द्र में दिव्यांग कर्मी की मतदान करवाएंगे। इसके अतिरिक्त जेल रोड पर स्थित उप निदेशक प्राथमिक शिक्षा और गर्ल स्कूल मतदान केन्द्रों पर केवल महिला कर्मी तैनात रहेंगी।  
यह रहे उपस्थित
पूर्वाभ्यास में नोडल अधिकारी स्वीप एवं खण्ड विकास अधिकारी सदर प्रियंका, तहसीलदार निर्वाचन विजय शर्मा, निर्वाचन कानूनगो नवीन ठाकुर भी उपस्थित रहे।