Movie prime
वन मंत्री ने राजा का बाग में किया संपर्क मार्ग का भूमि पूजन
 

 

डलहौज़ी हलचल (नूरपुर) संजीव महाजन  : जिला कांगड़ा के नूरपुर में   वन, युवा सेवाएं एवम खेल  मंत्री राकेश पठानिया ने नूरपुर विधानसभा के तहत राजा का बाग में एक करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से बनने वाले 3 किलोमीटर लंबे  राजा का बाग से चरुड़ी वाया नगलाहड़ सम्पर्क मार्ग का भूमि पूजन किया।

    उन्होंने बताया कि इस सड़क मार्ग के बनने से मावा तथा चरुड़ी गांवों के लोगों को लाभ पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि यह सड़क छः माह के भीतर बनकर तैयार हो जाएगी।

 वन मंत्री ने कहा कि प्रदेश  सरकार हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने पर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र का समग्र व संतुलित विकास उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं पर विकास कार्य जारी हैं। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण विकास कार्य प्रभावित हुए है लेकिन उसके बाबजूद भी प्रदेश सरकार ने विकास कार्यों को जारी रखा है।

    वन मंत्री ने कहा कि देश के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष से ऊपर आयुवर्ग के सभी पात्र शतप्रतिशत आबादी को कोविड टीकाकरण की पहली डोज़ लगाने में हिमाचल प्रदेश को  देशभर में पहला स्थान मिला है। इस  उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश सरकार के साथ-प्रदेशवासियों की तारीफ करने के साथ लोगों को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 30 नवंबर तक प्रदेश के 18 वर्ष के ऊपर के सभी पात्र लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ देने वाला देश का पहला राज्य बनने का पूरा प्रयास करने की दिशा में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री श्री जय राम की दूरगामी सोच के कारण ही सम्भव हुआ है।

  राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार ने दिहाड़ीदारों व उनके परिवारों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए नियमों में संशोधन किया है जिससे गरीब परिवारों के इस वर्ग के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में लाभ मिलेगा।

इससे पहले, युवा क्लब राजा का बाग के सदस्यों ने वन मंत्री को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।