Movie prime
मंडी में होगा स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह, मुख्यमंत्री करेंगे अध्यक्षता
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) : 1971 के युद्ध में भारत की जीत की 50 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मंडी के सेरी मंच पर स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह मनाया जाएगा। 5 सितंबर को होने वाले इस समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर करेंगे । समारोह 5 सितंबर रविवार को प्रातः 11 बजे आरंभ होगा। मुख्यमंत्री इस मौके विजय मशाल का स्वागत करेंगे । स्वर्णिम विजय वर्ष 1971 के युद्ध में भारत की ऐतिहासिक जीत के 50 वर्ष पूरा होने की स्मृति में मनाया जा रहा है।

बता दें, 16 दिसंबर, 2020 को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा विजय मशाल प्रज्ज्वलित करने के साथ ही स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह की शुरुआत हुई । युद्ध के सैनिकों की बहादुरी को दर्शाने वाले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की शाश्वत ज्वाला से विजय मशाल प्रज्ज्वलित की गई थी। तब से विजय मशाल भारतभर में यात्रा कर रही है । मंडी में आयोजित समारोह में यह विजय मशाल भारतीय सेना की उत्तरी कमान से पश्चिमी कमान को सौंपी जाएगी।

उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने समारोह की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ गुरूवार को बैठक की और सभी से समारोह को सफल बनाने के लिए सक्रिय सहयोग का आग्रह किया।

1971 युद्ध की शौर्य गाथाओं पर आधारित विशेष नाट्य प्रस्तुति होगी मुख्य आकर्षण

उपायुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन यह समारोह भारतीय सेना के साथ मिलकर आयोजित करेगा। समारोह में भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान 1971 युद्ध की शौर्य गाथाओं पर आधारित एक विशेष नाट्य प्रस्तुति भी दी जाएगी। इसके अलावा भी समारोह में देशभक्ति पर आधारित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।